पीएम नरेंद्र मोदी ने दी कोलकाता व खुलना यात्री ट्रेन को हरी झंडी
पीएम नरेंद्र मोदी ने दी कोलकाता व खुलना यात्री ट्रेन को हरी झंडी
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता और खुलना यात्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वीडियो लिंक के माध्यम से यात्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह रेल सेवा बंधन एक्सप्रेस के माध्यम से कोलकाता और खुलना से निकलेगी। इसमें एसी कोचेस शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, कुछ समय पूर्व,उन्होंने दक्षिण एशिया सेटेलाइट के लांच के दौरान, इस प्रकार वीडियो कांफ्रेंसिंग की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद भी शामिल थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, कुछ समय पूर्व हमने दक्षिण एशिया सेटेलाइट लांच की, इस प्रकार उन्होंने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की थी। उन्होंने कनेक्टिविटी को सुदृढ़ करने के लिए, महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ किया। मिली जानकारी के अनुसार, हमने दो रेलवे ब्रिज का शुभारंभ किया है।

ये ब्रिज करीब 100 मिलियन डाॅलर की लागत से निर्मित हैं, पुल बांग्लादेश के रेल नेटवर्क को मजबूत करने में मददगार सिद्ध होंगे। उल्लेखनीय है कि, बांग्लादेश और भारत के बीच कई महत्वपूर्ण मसलों पर करार हुए। कई बार दोनों देशों ने रेल सेवाओं और बस सेवाओं को प्रारंभ किया। अब दोनों देशों के बीच खुलना और कोलकाता के बीच रेल सेवा प्रारंभ हुई है। माना जा रहा है कि, दोनों देशों के नागरिकों के लिए यह बेहद अहम है।

जानिए, किसने दिया था पीएम मोदी को नोटबंदी का प्रस्ताव

नोटबंदी के बाद बड़ी राशि जमा करने वालों को भेजेंगे नोटिस

पीएम मोदी के अगले कदम पर लगी सभी की निगाहें

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -