पीएम मोदी जाएंगे वाराणसी, पूरा करेंगे मायावती का सपना

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुँचने वाले हैं। पीएम मोदी यहां पर करोड़ों रुपए की योजनाओं की आधारशीला रखेंगे। इन्हीं योजनाओं में प्रस्तावित संत रविदास का स्मारक भी शामिल है। संत रविदास की जन्मस्थली में बनाया जाने वाला वो स्मारक है, जिसे बनाने का सपना बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने देखा था, लेकिन अब इसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मोदी सरकार पूरा करने जा रही है। 

पुलवामा हमले पर उमर अब्दुल्ला का बयान, भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

पीएम मोदी, मायावती के उस सपने को पूरा करने जा रहे हैं, जो कभी उनके वर्तमान गठबंधन सहयोगी समाजवादी पार्टी (सपा) और बसपा की सरकार में देखा गया था। वर्ष 1997 में सपा कार्यकर्ताओं के हिंसक विरोध के बाद मायावती मुख्यमंत्री तो बन गईं, किन्तु रविदास स्मारक बनाने में नाकाम रहीं। पीएम मोदी मंगलवार को संत रविदास की जयंती पर रविदास मंदिर पहुंचेंगे और रविदास जन्मस्थली (जन्मस्थान) क्षेत्र विकास परियोजना की आधारशीला रखेंगे। इस परियोजना के तहत रविदास मंदिर में एक पार्क, एक लंगर हॉल और द्रष्टा की मूर्ति शामिल होगी। 

पुलवामा हमले पर गरजी शिवसेना, कहा घर में घुस के मारो

वाराणसी के डीएम सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'पर्यटन विभाग ने संत रविदास जनमस्थली विकास योजना की एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है। यह परियोजना 46 करोड़ रुपये से पूरा होगा। पार्क के लिए भूमि अधिग्रहण की लागत को बजट में जगह दी गई है।' 

खबरें और भी:-

आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते है अमित शाह

नागरिकता विधेयक का विरोध करना आसाम की संस्कृति के खिलाफ - हेमंत बिस्वा सर्मा

लोकसभा चुनाव: भाजपा नेता का दावा, अगर पीएम मोदी लौटे तो अपने आप गिर जाएगी मप्र सरकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -