आज लखनऊ जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
आज लखनऊ जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (5 अक्टूबर) लखनऊ का दौरा करेंगे और इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'आजादी@75-नया शहरी भारत-एक सम्मेलन-सह-एक्सपो' का उद्घाटन करेंगे, जिसका उद्देश्य शहरी परिदृश्य को बदलना है। सम्मेलन-सह-एक्सपो का उद्घाटन सुबह 10.30 बजे निर्धारित है, जहां यह उत्तर प्रदेश में 75 शहरी विकास परियोजनाओं का अनावरण करेगा। हाल के दिनों में प्रधानमंत्री की यह राज्य की तीसरी यात्रा है और इसे यूपी चुनाव अभियान की शुरुआत का आधार माना जा रहा है।

पीएमओ द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, प्रधान मंत्री उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 75,000 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी (पीएमएवाई-यू) घरों की चाबियां डिजिटल रूप से सौंपेंगे और उत्तर प्रदेश की योजना के लाभार्थियों के साथ वस्तुतः बातचीत भी करेंगे। वह लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, झांसी और गाजियाबाद सहित सात शहरों के लिए FAME-II के तहत 75 बसों को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के विभिन्न प्रमुख मिशनों के तहत कार्यान्वित 75 परियोजनाओं को शामिल करते हुए एक कॉफी टेबल बुक का भी विमोचन करेंगे। प्रधानमंत्री एक्सपो में स्थापित की जा रही 3 प्रदर्शनियों का भी अवलोकन करेंगे और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू), लखनऊ में श्री अटल बिहारी वाजपेयी पीठ की स्थापना की घोषणा करेंगे। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

कश्मीर के युवा कलाकार ने बनाई 'काबा' की सबसे छोटी पेंटिंग, रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ नाम

कोरोना से बड़ी राहत! संक्रमितों मामलों में आई भारी गिरावट

लखीमपुर में कैसे किसानों को रौंदती चली गई जीप, सामने आया हैरतअंगेज़ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -