किसानों के बैंक खातों में जल्द आएगा पैसा, इस दिन ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी
किसानों के बैंक खातों में जल्द आएगा पैसा, इस दिन ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी
Share:

शिमला: किसानों के बैंक खातों जल्द ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अगली किश्त आने वाली है। पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला से देश के कृषकों को किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी करेंगे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी 773 जिलों के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद भी करेंगे। 

पीएम मोदी के इस संवाद कार्यक्रम में 17 केंद्रीय योजनाओं के 240 लाभार्थी सीधे शामिल होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर यह प्रमुख कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। चूंकि हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधान सभा के चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में शिमला में कार्यक्रम किए जाने का अपना सियासी महत्व भी है। इस दौरान शिमला के रिज मैदान में पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि, इसी जनसभा से पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा के लिए विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक सकते हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी जिन मुख्य योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे, उनमें पीएम आवास योजना, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम उज्जवला योजना, पोषण अभियान, पीएम स्वनिधि योजना, पीएम मुद्रा योजना, आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, एक देश एक राशनकार्ड, पीएम मातृ वंदना योजना, स्वच्छ भारत अभियान व जल जीवन मिशन शामिल हैं। 

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

UN में पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, मुस्लिमों के नाम पर भी रोया... भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

बेहद रंगीन है 'रंगीले राजस्थान' का वन्य जीवन, शेर की दहाड़ से लेकर कोयल की कूक तक.., सब कुछ है यहाँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -