आज 'गरवी गुजरात भवन' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, कांग्रेस मुख्यालय के सामने हुआ है निर्माण
आज 'गरवी गुजरात भवन' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, कांग्रेस मुख्यालय के सामने हुआ है निर्माण
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में गुजरात भवन का उद्घाटन करेंगे. कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय के ठीक सामने बना नया गुजरात भवन सात मंजिला है और इस भवन का नाम गरवी गुजरात भवन रखा गया है. बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पर स्थित है, जबकि नया गुजरात भवन का निर्माण 25 बी अकबर रोड पर किया गया है.

दो वर्ष पूर्व गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने इसकी आधारशीला रखी थी और आज पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इस भवन के भीतर 79 कमरों के साथ ही वीआइपी लाउंज, पब्लिक लाउंज और मल्टीपरपज हॉल निर्मित किए गए हैं, जिसमें एक बार में 2000 लोगों के बैठने का बंदोबस्त है. 25-बी अकबर रोड पर बनाए गए गरवी गुजरात भवन का निर्माण अत्याधुनिक तरीके से किया गया है. इस आधुनिक भवन में इको-फ्रेंडली सुविधाएं मौजूद होंगी. 

सात हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में बने इस भवन के निर्माण के लिए 131 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया था, किन्तु उससे कम पैसों में ही भवन का निर्माण हो गया है. नए गुजरात भवन की इमारत आधुनिकता और परंपरा पर आधारित है.  दुनियाभर के लोग गुजराती परंपरा को अच्छी तरह जानते हैं. इसी को देखते हुए नए गुजरात भवन की ईमारत का डिजाइन भी गुजरात की ट्रेडिशन और आधुनिकता से मेल खाता हुआ रखा गया है. इस सात मंजिला इमारत का डिजाइन बेहद सुंदर बनाया गया है. इस भवन में हरियाली और वाटर हार्वेस्टिंग का पूरा ख्याल रखा गया है.

हिन्दुओं के लिए नर्क बना पाकिस्तान, एक और हिन्दू लड़की को जबरन कबूल करवाया गया इस्लाम

सक्रिय राजनीति में एंट्री करेंगे कल्याण सिंह, 5 सितम्बर को भाजपा में होंगे शामिल

हरियाणा कांग्रेस में दो फाड़, हुड्डा के बाद अब मैदान में उतरे सुरजेवाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -