हिन्दुओं के लिए नर्क बना पाकिस्तान, एक और हिन्दू लड़की को जबरन कबूल करवाया गया इस्लाम

Sep 02 2019 10:51 AM
हिन्दुओं के लिए नर्क बना पाकिस्तान, एक और हिन्दू लड़की को जबरन कबूल करवाया गया इस्लाम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिन्दू लड़की का अपहरण करके जबरन मुस्लिम बनाने का मामला फिर से देखने को मिला है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रेणुका कुमारी नाम की हिन्दू लड़की को जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवाया गया है। हिन्दू लड़की ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका मुस्लिम लड़के के साथ जबरन निकाह कराया जा सकता है। पीड़िता के पिता ने पुलिस को शिकायत में बताया है कि उसकी बेटी बीबीए की पढाई कर रही है। वो 29 अगस्त को कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन आज तक घर नहीं लौटी है।

इंडिया टूडे के अनुसार, लड़की 29 अगस्त से अपने घर नहीं पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि लड़की का अपहरण करने में उसकी कक्षा में पढ़ने वाले बाबर अमन और मिर्जा दिलवार बेग का हाथ है। मिर्जा दिलवार बेग पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का कार्यकर्ता है। पाक में हिंदुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाली ऑल पाकिस्तान हिन्दू पंचायत संगठन ने फेसबुक पोस्ट में भी इस घटना का उल्लेख किया है।

रेणुका का अपहरण सिंध प्रांत के सुक्कुर स्थित उसके कॉलेज इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (आईबीए) से किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि रेणुका को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता मिर्जा दिलवार बेग के घर पर रखा गया है। फिलहाल पुलिस बाबर अमन को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

अब मिस वर्ल्ड रह चुकी मानुषी के साथ रोमांस करेंगे अक्षय कुमार!, ये होगी फिल्म

आज कुलभूषण को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाक, भारत ने कहा- कोई शर्त स्वीकार नहीं

सीरिया में विद्रोहियों पर अमेरिका ने दागी मिसाइलें, 50 से अधिक की मौत