सक्रिय राजनीति में एंट्री करेंगे कल्याण सिंह, 5 सितम्बर को भाजपा में होंगे शामिल
सक्रिय राजनीति में एंट्री करेंगे कल्याण सिंह, 5 सितम्बर को भाजपा में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान के गवर्नर रहे कल्याण सिंह 5 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता लेंगे. लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह, उन्हें पार्टी दफ्तर लाएंगे और फिर से उन्हें भाजपा की सदस्यता दी जाएगी. हालांकि कल्याण सिंह एक दौर में भाजपा का कद्दावर चेहरा हुआ करते थे. वह उत्तर प्रदेश के दो बार सीएम भी रहे थे.

उल्लेखनीय है कि, राजस्थान के पांच दशक के इतिहास में कल्याण सिंह ऐसे गवर्नर हैं, जिन्होंने पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है. कल्याण सिंह ने 4 सितंबर, 2014 को राजस्थान के गवर्नर पद की शपथ ली थी और 3 सितंबर को उनका 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा होगा. कल्याण सिंह गवर्नर के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद एक बार फिर भाजपा में एंट्री करने जा रहे हैं. राज्यस्थान से उत्तर प्रदेश की सक्रीय राजनीति में वापसी करेंगे. इसी के मद्देनजर वो पांच सितंबर को लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

हालांकि गवर्नर के पद से हटने के बाद कल्याण सिंह की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. उन्हें बाबरी मस्जिद मामले में मुकदमे का सामना करना पड़ सकता है.  कल्याण सिंह को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आपराधिक षड्यंत्र के आरोपों में मुकदमे का सामना करना पड़ सकता है. गवर्नर के रूप में संवैधानिक पद पर होने के कारण उनके खिलाफ मुकदमा नहीं चल सकता था, किन्तु उनका कार्यकाल अब खत्म होने के बाद यह छूट भी समाप्त हो जाएगी.

हरियाणा कांग्रेस में दो फाड़, हुड्डा के बाद अब मैदान में उतरे सुरजेवाला

सीएम फडणवीस ने विपक्ष को बताया मंदबुद्धि का बच्चा, जाने क्यों

असम NRC पर बोले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, कहा- इस मुद्दे पर भ्रम ना फैलाए विदेशी मीडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -