पीएम मोदी ने गूगल CEO सुंदर पिचाई से की बात, डेटा-साइबर सुरक्षा पर हुई अहम चर्चा
पीएम मोदी ने गूगल CEO सुंदर पिचाई से की बात, डेटा-साइबर सुरक्षा पर हुई अहम चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज गूगल के CEO सुंदर पिचाई के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. इसकी जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने कई मुद्दों पर चर्चा की, खास तौर पर भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ देने के मुद्दे पर काफी सकारात्मक चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने कहा कि, 'सुंदर पिचाई से बात करते हुए मैंने नई कार्य संस्कृति के संबंध में बात की जो कोरोना के वक़्त में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर बात की, जो वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने खेल जैसे क्षेत्रों में खड़ी कर दी है. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के संबंध में भी बात की.' पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे गूगल की तरफ से कई सेक्टर में किए जा रहे कामों के संबंध में पता चला. विशेषकर एजुकेशन, लर्निंग, डिजिटल इंडिया, डिजिटल पेमेंट सहित अन्य क्षेत्रों में. पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई के साथ गूगल सहित देश में टेक्नोलॉजी क्षेत्र में संभावनाओं पर भी चर्चा की.

पिछले दिनों ही पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है. यदि भारत का युवा चाहे तो हर सेक्टर में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरे विश्व में मनवा सकता है. इसी आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत पीएम मोदी विभिन्न क्षेत्रों से सम्बंधित लोगों से चर्चा कर रहे हैं.

कर्नाटक में सात दिनों के लॉकडाउन से पूर्व KSRTC ने किया 800 बसों का संचालन

अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी

देश की 6 बड़ी कंपनियों की दौलत में हुआ 1 लाख करोड़ का इजाफा, यहाँ देखें सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -