अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी
अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में लगातार बड़े निवेश हो रहे हैं। निरंतर हो रहे निवेश के रिलायंस इंडस्ट्रीज कर्ज से मुक्त हो गई है। पिछले 12 सप्ताह में जियो प्लेटफॉर्म्स में कुल 13 बड़े निवेश हुए हैं। जिनके माध्यम से जियो प्लेटफॉर्म्स में 25.24 फीसदी इक्विटी के लिए 1,18,318.45 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट हुआ है। 

रविवार को अमेरीकी क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड की सहायक निवेशक कंपनी क्वालकॉम वेंचर्स ने 0.15 फीसद इक्विटी के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स में 730 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है। क्वालकॉम को पूरे विश्व में उसकी शानदार वायरलैस तकनीक के लिए जाना जाता है। बता दें कि इस निवेश के बाद जियो प्लेटफॉर्म की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये हो गई है।    आपको बता दें कि जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश का सिलसिला 22 अप्रैल को फेसबुक से आरंभ हुआ था, उसके बाद सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, KKR, मुबाडला और सिल्वर लेक ने भी जियो प्लेटफार्म में पैसा लगाया था। बाद में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA), TPG, एल कैटरटन, PIF और इंटेल ने भी निवेश का ऐलान किया था।

वहीं इस निवेश पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि, ‘आज मैं जियो प्लेटफार्मों में एक निवेशक के तौर पर क्वालकॉम वेंचर्स का स्वागत करते हुए बेहद ख़ुशी महसूस कर रहा हूं। क्वालकॉम कई सालों से एक अहम भागीदार रहा है और हमारे पास एक सशक्त और सुरक्षित वायरलेस एवं डिजिटल नेटवर्क को खड़ा करने तथा देश में हर एक के लिए डिजिटल कनेक्टिविटी के लाभों का विस्तार करने का साझा दृष्टिकोण है। 

सेंसेक्स ने फिर छुआ आसमान, शानदार बढ़त के साथ खुला बाजार

देश की 6 बड़ी कंपनियों की दौलत में हुआ 1 लाख करोड़ का इजाफा, यहाँ देखें सूची

इतिहास में पहली बार 81 रुपए के पार पहुंचा डीज़ल, 14 दिनों से पेट्रोल के भाव स्थिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -