ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की बात, कोरोना के खिलाफ रणनीति पर हुई चर्चा
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की बात, कोरोना के खिलाफ रणनीति पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ​का प्रकोप पूरी दुनिया पर छाया हुआ है. कई देश इस महामारी से जूझ रहे हैं. इसी सिलसिले में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) से फ़ोन पर वार्ता की. इस बातचीत में दोनों देशों के पीएम ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण और सरकार द्वारा अपनाई जा रही घरेलू रणनीतियों पर विचार विमर्श किया . 

बातचीत को लेकर जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने द्विपक्षीय अनुभवों को एक दूसरे से साझा करने के महत्व को लेकर भी सह​मति जाहिर की है और इस स्वास्थ्य संकट की घड़ी में दोनों देश एक दूसरे को सहयोग करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि भारत सरकार यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारत में फंसे ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाएगी. 

वहीं पीएम मॉरिसन ने भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में मौजूद भारतीय समुदाय हमेशा हमारे समाज का अहम् हिस्सा बना रहेगा, खास करके भारतीय स्टूडेंट. आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद 4067 हो गई है. 109 लोगों की इस वायरस के संक्रमण के कारण मौत हो गई है. वहीं 291 लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हुए हैं. 

कोरोना के लपेटे में आए भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी !

कोरोना का असर, बिगड़ेगी बैंकों की वित्तीय हालत, NPA ने होगा भारी इजाफा

कोरोना से जंग में मदद के लिए आई पेप्सिको इंडिया, उपलब्ध कराएगी टेस्ट किट और भोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -