कोरोना के लपेटे में आए भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी !
कोरोना के लपेटे में आए भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी !
Share:

नई दिल्ली: इस समय दुनिया के बड़े से बड़े दिग्गज कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इस महामारी ने किसी को बीमार किया तो बहुत से रईसों की वित्तीय सेहत को भारी चोट पहुंचाई है। अब कोरोना कि चपेट में भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी भी आ गए हैं। उनकी नेटवर्थ में पिछले दो महीनों में 28 फीसद की भारी कमी दर्ज की गई है। हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार अंबानी की नेटवर्थ 300 मिलियन डॉलर प्रति दिन गिरकर 31 मार्च को 48 बिलियन डॉलर हो गई है।

अंबानी के अलावा गौतम अडाणी, शिव नादर और उदय कोटक की संपत्ति में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। मुकेश अंबानी की संपत्ति में कमी की बड़ी वजह शेयर बाजारों में भारी गिरावट है। हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर की संपत्ति में फरवरी-मार्च की अवधि में 19 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई। इस वजह से वह पूरी दुनिया की अमीर शख्सियतों की सूची में आठ स्थान फिसलकर 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस रिपोर्ट के अनुसार अडाणी के नेटवर्थ में इस दौरान छह अरब डॉलर (37 फीसद), HCL Technologies के संस्थापक शिव नाडर की संपत्ति में 5 अरब डॉलर या 26 फीसद और बैंकर उदय कोटक के नेट वर्थ में 4 अरब डॉलर या 28 फीसद की गिरावट आई है। वहीं गौतम अडाणी, शिव नादर और उदय कोटक की संपत्ति में भी भारी कमी दर्ज की गई है। इस हालिया लिस्ट के अनुसार तीनों उद्योगपति दुनिया के 100 सबसे अमीर शख्सियतों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। इस सूची में अकेले अंबानी का नाम है।

कोरोना का असर, बिगड़ेगी बैंकों की वित्तीय हालत, NPA ने होगा भारी इजाफा

कोरोना से जंग में मदद के लिए आई पेप्सिको इंडिया, उपलब्ध कराएगी टेस्ट किट और भोजन

कोरोना से मरने वालों को मिलेगा क्लेम, मृत्यु दावों से इंकार नहीं कर सकती बीमा कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -