पीएम नरेंद्र मोदी ने किया, वर्ल्ड फूड फेस्टिवल कार्यक्रम का शुभारंभ
पीएम नरेंद्र मोदी ने किया, वर्ल्ड फूड फेस्टिवल कार्यक्रम का शुभारंभ
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली में वल्र्ड फूड इंडिया फेस्टिवल कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस फूड फेस्टिवल में विशेषतौर पर खिचड़ी छाई रही। इस कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, इसमें लगभग 1 टन खिचड़ी निर्मित करने का वल्र्ड रिकाॅर्ड बनाया जाएगा।

योग गुरू बाबा रामदेव स्वयं खिचड़ी तैयार करने के लिए छौंक लगाऐंगे। इस खिचड़ी को ब्रांड इंडिया फूड के तौर पर प्रोत्साहित, करने का प्रयास किया जाएगा। इस समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा रामदेव के प्रयासों की सराहना की। बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा कि, बाबा रामदेव नेतृत्व में खिचड़ी में छौंक लगाई जाएगी।

इसके लिए, पतंजलि स्वयं मसाले उपलब्ध करवाएगा। इस आयोजन के लिए पतंजलि द्वारा व्यापक तैयारियां की गई हैं। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन घोषित करने की बात से इन्कार किया और कहा कि इस तरह की घोषणा नहीं की गई है।

खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन बनाने की तैयारी की जा रही थी। ऐसा लग रहा था कि खिचड़ी राष्ट्रीय भोजन बन जाएगी। इसकी मांग की गई लेकिन बाद में यह जानकारी सामने आई कि खिचड़ी को इस तरह की किसी भी घोषणा में शामिल नहीं किया जाएगा और यह राष्ट्रीय भोजन नहीं होगी। गौरतलब है कि भारत में खिचड़ी एक लोकप्रिय, प्रमुख खाद्य पदार्थ है। बीमारी के दौरान अक्सर लोगों को खिचड़ी दी जाती है। 

सोने के आभूषणों पर हॉलमार्क होना अनिवार्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की,फूड प्रोसेसिंग कंपनियों के सीईओ से चर्चा

खिचड़ी को मिलेगा ‘इंडियन कुजीन’ का दर्जा

रामदेव बाबा को मिला हाई कोर्ट का नोटिस

आज से शुरू होगा वर्ल्ड फूड फेस्ट, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -