आज से शुरू होगा वर्ल्ड फूड फेस्ट, PM मोदी करेंगे उद्घाटन
आज से शुरू होगा वर्ल्ड फूड फेस्ट, PM मोदी करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी आज से राजधानी में शुरू हो रहे वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 मेले का उद्घाटन करेंगे. मेले का आयोजन खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. जिसमें वैश्विक निवेशकों समेत प्रमुख फूड कंपनियों के प्रमुख भाग लेंगे. जो तीन दिनों तक चलेगा. इसका लक्ष्य खाद्य अर्थव्यवस्था में परिवर्तन और भारत को पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित कर व वैश्विक खाद्य प्रसंस्करण उद्योग का सोर्सिग हब बनाकर किसानों की आय दोगुनी करना है.

आपको बता दें कि इस फेस्ट में एक वर्ल्ड रेकॉर्ड भी बनने जा रहा है. शनिवार को इस फेस्ट में 1100 किलो की खि‍चड़ी बनाकर वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने की तैयारी हो रही है. हालांकि इससे पहले यह बात आई थी कि खि‍चड़ी को नेशनल फूड घोषित करने की योजना है. हालांकि केंद्रीय खाद्य मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने स्पष्ट किया है कि खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन घोषित किए जाने की योजना नहीं है. 

इस मेले में 30 देशों की 200 कंपनियां शामिल होंगी. इसमें जर्मनी, जापान और डेनमार्क भागीदार देश हैं, जबकि इटली और नीदरलैंड फोकस देश हैं. इस फूड फेस्ट में जहां एक मेगा एक्ज‍िबिशन मेगा फूड पार्क और फूड स्ट्रीट का आयोजन होगा तो वहीं विश्व के खानों पर चर्चा के लिए सेमिनार का भी आयो‍जन होगा.  मेगा फूड पार्क और फूड स्ट्रीट में आप भारतीय खानों के साथ साथ ही विदेशी खानों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

पाकिस्तानी रेंजर्स के हमले में एक जवान शहीद

एयर फोर्स ऑफिसर ने पत्नी के साथ किया ऐसा धोखा

हवस की आग में देवर के हाथों जली विधवा भाभी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -