माँ ने वादा लिया था कभी रिश्वत मत लेना, पढ़िए पीएम मोदी की कहानी, उनकी जुबानी...
माँ ने वादा लिया था कभी रिश्वत मत लेना, पढ़िए पीएम मोदी की कहानी, उनकी जुबानी...
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा है कि उनकी मां के लिए उनका प्रधानमंत्री बनना कोई बड़ी उपलब्धि नहीं थी।  'Humans of Bombay' नाम के फेसबुक पेज को दिए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने उन दिनों का भी जिक्र किया है, जब वे गुजरात के सीएम बने थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि, जब वे पहली बार सीएम बने थे तो उनकी मां हीराबेन को कैसा महसूस हुआ था। किन्तु इस इंटरव्यू में मोदी ने मां से सम्बंधित एक खास बात बताई है।

शुरुआत के साथ ही आज बाजार में नजर आई गिरावट

पीएम मोदी ने बताया कि उनकी मां के लिए उनका गुजरात का सीएम बनना, देश के पीएम बनने से भी बड़ा मील का पत्थर था। पीएम ने कहा कि जब मुझे सीएम बनने की जानकारी मिली, उस वक़्त मैं दिल्ली में रह रहा था। सीएम पद की शपथ ग्रहण करने से पहले मैं सीधे अहमदाबाद मां से मिलने पहुंचा, जहां वो मेरे भाई के साथ निवास करतीं हैं। जब मैं घर पहुंचा तो वहां जश्न का माहौल था। पीएम मोदी ने कहा है कि, जैसे ही मेरी मां ने मुझे देखा, उन्होंने मुझे गले लगा लिया। उन्होंने उस समय मुझसे कहा था कि, इससे अच्छी बात यह होगी कि अब तुम गुजरात वापस आ जाओगे। पीएम ने कहा कि हर मां का स्वभाव यही होता है, इससे कोई अंतर नहीं पड़ता की उसके आसपास क्या हो रहा है, वो बस अपने बच्चों के पास रहना चाहती है।

आज भी दर्ज की गयी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी

साक्षात्कार में बाचतीच करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि, मेरे सीएम बनने के बाद मां ने मुझसे कहा, देख भाई, मुझे नहीं पता तुम क्या करते हो, बस मुझसे एक वादा करो, कि तुम अपने जीवन में कभी भी किसी से भी रिश्वत नहीं लोगे। पीएम मोदी ने कहा है कि, मां के इन शब्दों ने मुझे काफी प्रभावित किया है। पीएम ने कहा कि यह भी बताऊंगा कि ऐसा क्यों हुआ। एक महिला जिसने अपनी पूरी जिंदगी गरीबी में गुजार दी। जिनके पास त्योहारों के समय भौतिक सुख साधन नहीं थे, उन्होंने मुझसे रिश्वत नहीं लेने को कहा। आपको बता दें कि, फेसबुक पेज पर पीएम मोदी के साक्षात्कार को पांच भागों में जारी किया जाएगा। अभी तक चार भाग जारी किए जा चुके हैं। इन हिस्सों में पीएम ने अपने जीवन से जड़ी अहम बातें जनता से साझा की है।

खबरें और भी:-

NMDC में निकली भर्ती, 144 पदों पर नौकरियां...

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -