पीएम मोदी बोले- कोरोना के संकटकाल में आत्मनिर्भर भारत का विजन है ये 'बजट'
पीएम मोदी बोले- कोरोना के संकटकाल में आत्मनिर्भर भारत का विजन है ये 'बजट'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आम बजट 2021-22 की तारीफ करते हुए कहा है कि ये बजट कोरोना महामारी के संकट काल में आत्मनिर्भर भारत का विजन है. पीएम मोदी ने लोक लुभावन और विकासशील बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और उनकी टीम को शुभकामनाएं दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट के दिल में देश के किसान हैं. उन्होंने कहा कि इस बजट से राष्ट्र के प्रत्येक कोने में विकास होगा.

पीएम मोदी ने इस बजट को किसानों के हित वाला बताते हुए कहा कि बजट में किसानों के फायदे के लिए कई प्रावधान किए गए हैं. किसानों की आमदनी बढ़ाने पर जोर दिया गया है. उन्होंने कहा कि 'मंडियों को और मजबूत करने का प्रावधान किया गया है. ये फैसले दिखाते हैं कि इस बजट के दिल में गांव हैं, किसान हैं.' पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये बजट नए भारत के आत्मविश्वास को उजागर करने वाला है. बजट देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में परिवर्तन लाएगा, इसके साथ ही युवाओं को कई अवसर देने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे बजट काफी कम देखने को मिलते हैं, जिसकी शुरुआत में अच्छे रिस्पॉन्स आए. पीएम मोदी ने कहा कि चुनौतियों के बाद भी हमारी सरकार ने बजट को पारदर्शी बनाने पर बल दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं का जीवन आसान बनाने के लिए उनकी सेहत, पोषण और इंफ्रास्ट्रक्चर पर व्यवस्थागत सुधार किए गए हैं. ग्रोथ और जॉब क्रिएशन में काफी लाभ मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत कोरोना काल में बेहद प्रो-एक्टिव रहा है और ये बजट कोरोना काल के आत्मनिर्भर भारत के मिशन को और आगे ले जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि ये ऐसा बजट है जिसकी तारीफ विशेषज्ञों ने भी की है.

Budget 2021: 12 लाख करोड़ का क़र्ज़ जुटाएगी सरकार, 9.5 फीसद रह सकता है राजकोषीय घाटा

बजट बढ़ने पर रेल स्टॉक बढ़ने की है सम्भावना

Budget 2021: सोने-चांदी पर लगने वाली इम्पोर्ट ड्यूटी में भारी कटौती, घट सकते हैं भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -