आधुनिक भारत में संत निभा सकते हैं बड़ा योगदान
आधुनिक भारत में संत निभा सकते हैं बड़ा योगदान
Share:

गोरखपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने कई ऐसे संतों को देखा है जो कि मोतियाबिंद के आॅपरेशन के कैंप लगाते हैं और लोगों की सेवा करते हैं। वे पशुओं की सेवा भी करते हैं। कई बार वे शिक्षा का महत्वपूर्ण कार्य भी करते हैं। देश में सैकड़ों मठ व्यवस्थाऐं, आश्रम व्यवस्थाऐं भारत को संपन्न, समृद्ध बनाने में और संस्कृत बनाने में आधुनिक भारत में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महंत अवैद्यनाथ बहुत ही अच्छे कार्य करते थे। जीवनभर में उन्होंने अच्छे कार्य किया। यह सोभाग्य है कि उनकी प्रतिमा का अनावरण हुआ। यह अविरल प्रेरणा की धरती है। ऐसी धरती को नमन करता हूं। उन्होंने संत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जिस धरती से कबीर, गौतम का नाता रहा वहां से वे काफी समय से जुड़े रहे थे। उनहोंने गोरखनाथ मंदिर में भी पूजना किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां फर्टिलाइज़्ड फार्म की शुरूआत करने का कार्य भी करेंगे इतना ही नहीं वे एम्स का शिलान्यास भी करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -