पटेल-इंदिरा को नमन कर किया 'रन फॉर यूनिटी' का शुभारम्भ
पटेल-इंदिरा को नमन कर किया 'रन फॉर यूनिटी' का शुभारम्भ
Share:

नई दिल्ली : आज देश के लौह पुरुष, स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी और साथ ही स्वतन्त्र भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140 वीं जन्म जयंती पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. लौह पुरुष की जन्म जयंती के इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज दिल्ली के राजपथ पर लोगो का सम्बोधन करते हुए नजर आए. यहाँ मोदी ने जहाँ एक तरफ लौह पुरुष को श्रद्धांजलि दी तो वहीँ दूसरी तरफ भारत की तीसरी प्रधानमंत्री को भी नमन किया. जी हाँ, आपको बता दे कि आज ही के दिन इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी है.

नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर यह भी कहा कि सरदार पटेल के बलिदान को भारत भुला नहीं सकता है. इस मौके पर राजधानी में "रन फॉर यूनिटी" का भी आयोजन किया गया है, जिसमे करीब 15 हजार से भी ज्यादा लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. इसके साथ ही मोदी ने "रन फॉर यूनिटी" को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया. इस दौरान भारत की एकता फिर से सबके सामने आई है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष से ही इस दिवस को "एकता दिवस" के रूप में मनाये जाने का आह्वान किया था.

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारतियों को शपथ दिलवाई कि,"मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा. मैं अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करुंगा. मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार पटेल की दूरदर्शिता और कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका. मैं देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से करने का संकल्प करता हूं."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -