नए साल पर पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, 6 राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की रखी आधारशिला
नए साल पर पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, 6 राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की रखी आधारशिला
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने छह प्रदेशों के छह शहरों में वैश्विक आवासीय प्रौद्योगिकी चुनौती-भारत (GHTC-भारत) के तहत हल्के मकानों से संबंधित परियोजनाओं का शिलान्यास किया। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित किए गए एक समारोह में मोदी ने सस्ते और टिकाऊ आवासीय उत्प्रेरक (एएसएचए- इंडिया) के तहत विजेताओं का ऐलान भी किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) को लागू करने में उत्कृष्टता के लिए वार्षिक पुरस्कार भी वितरित किए। इस मौके पर आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अलावा त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के गवर्नर और सीएम मौजूद रहे। पीएम मोदी ने इस अवसर पर 'नवारितिह' के नाम से नवोन्मेषी निर्माण प्रौद्योगिकी पर एक पाठ्यक्रम का आगाज़ किया और 54 नवोन्मेषी आवासीय निर्माण प्रौद्योगिकी के एक संग्रह का विमोचन भी किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, हल्के मकान से संबंधित परियोजनाएं देश में पहली बार निर्माण क्षेत्र में इतने बड़े पैमाने पर नए जमाने की वैकल्पिक वैश्विक प्रौद्योगिकी, सामग्री और प्रक्रियाओं का शानदार प्रदर्शन करती हैं। इनका निर्माण GHTC- इंडिया के तहत किया जा रहा है। इन हल्के मकानों का निर्माण इंदौर, राजकोट, चेन्नई, रांची, अगरतला और लखनऊ में हो रहा है। हर जगह इस तरह के एक हजार आवासों का निर्माण किया जाना है। यह निर्माण कार्य एक साल के अंदर संपन्न कर लिए जाने की संभावना है।

साल के पहले दिन आम आदमी को झटका, महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर

रिलायंस इंफ्रा ने दिल्ली-आगरा (DA) टोल रोड की बिक्री पूरी करने का किया एलान

नव वर्ष के साथ उच्च स्तर पर शुरू हुआ शेयर बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -