नव वर्ष के साथ उच्च स्तर पर शुरू हुआ शेयर बाजार
नव वर्ष के साथ उच्च स्तर पर शुरू हुआ शेयर बाजार
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने नए साल की शुरुआत सकारात्मक रूप से की है जिसमें सेंसेक्स निफ्टी 14000 अंक से ऊपर है। सुबह 9.40 बजे एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 133 अंक बढ़कर 47,884 पर कारोबार किया, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 14018 अंक पर 36 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स सपाट होकर सकारात्मक नोट पर आ गए। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स, जो 2015 के बाद से सबसे खराब वर्ष था, 0.3% अधिक खुला है, जबकि निफ्टी आई.टी.मीडिया और ऑटो सूचकांक 0.2% की बढ़त के साथ खुले हैं। सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ व्यापक बाजार भी खुले हैं। मिडकैप इंडेक्स एक प्रतिशत ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3% ऊपर है।

शुरुआती कारोबार में शीर्ष लाभार्थियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीसीएस, यूपीएल, ओएनजीसी और श्री सीमेंट शामिल हैं जबकि लॉस में सन फार्मा, हिंडाल्को, एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी और टाइटन शामिल हैं। फोकस में स्टॉक के बीच, ऑटो स्टॉक को देखा जाएगा, क्योंकि फोर्ड और महिंद्रा ने अपने ऑटो संयुक्त उद्यम को बंद कर दिया। एंटनी वेस्ट इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग, जो कि प्राइमरी मार्केट स्ट्रीट को हिट करने वाला आखिरी उम्मीद की जाती है कि इसके ग्रे मार्केट प्रीमियम के अनुसार इश्यू प्राइस के ऊपर और ऊपर अच्छी कमाई हो।

सरकार का बकाया कर्ज 5.6 पीसीएस बढ़कर हुआ 107.04 लाख करोड़

SEBI ने डिबेंचर ट्रस्टियों के लिए देय परिश्रम ढांचे के कार्यान्वयन की तारीख 1 अप्रैल तक बढ़ाया गया

पर्यावरणीय खतरे को कम करने, विविधता लाने के लिए कोल इंडिया ने 26K-cr किया निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -