धारा 370 पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- ये हमारा आंतरिक मसला, सोच समझ कर लिया फैसला
धारा 370 पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- ये हमारा आंतरिक मसला, सोच समझ कर लिया फैसला
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 हटाने की मांग काफी लंबे समय से उठती आई थी, किन्तु ये मसला हर बार टलता ही रहा. लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस संबंध में फैसला लिया, जिसे मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अब तक का सबसे बड़ा फैसला बताया जा रहा है.

इस फैसले पर पीएम मोदी का कहना है कि ये फैसला उन्होंने काफी सोच-समझ कर लिया है और आगे सरकार का कश्मीर को लेकर बड़ी योजना भी बना रखी है, ताकि घाटी में विकास को गति दी जा सके. एक अंग्रेज़ी अखबार को इंटरव्यू देते हुए पीएम मोदी ने कश्मीर के मसले पर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घाटी को लेकर हमारी सरकार ने जो निर्णय लिया है, वह पूरी तरह से आतंरिक मामला है. हमने यह फैसला काफी सोच-समझ कर लिया है, हमें पूरा यकीन है कि इससे घाटी के लोगों को काफी लाभ होगा.

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में घाटी में निवेश की बात की थी और ‘नया कश्मीर’ का उल्लेख किया था. इस पर उन्होंने कहा है कि मेरी अपील के बाद देश के कई बड़े उद्योगपतियों ने जम्मू-कश्मीर में निवेश करने को लेकर इच्छा भी जाहिर की है. पीएम मोदी ने कहा कि आज के दौर में खुले वातावरण में आगे बढ़ना अति आवश्यक है, ताकि युवाओं को नए अवसर मिल सकें. 

डीजल के भाव में आयी गिरावट, जानें नई कीमत

कबड्डी के लिए ताकत और स्फूर्ति को मुख्य मानते हैं अक्षय कुमार

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -