भुज को पीएम मोदी ने दी 4000 करोड़ की सौगात, बोले- आज मन ढेर सारी भावनाओं से भरा हुआ..
भुज को पीएम मोदी ने दी 4000 करोड़ की सौगात, बोले- आज मन ढेर सारी भावनाओं से भरा हुआ..
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भुज में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मन ढेर सारी भावनाओं से भरा हुआ है। भुज में स्मृतिवन स्मारक और अंजार में वीर बालक स्मारक का लोकार्पण कच्छ की, गुजरात की और पूरे देश की साझी वेदना का प्रतीक है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इनके निर्माण में केवल पसीना ही नहीं लगा है, बल्कि कितने ही परिवारों के आंसुओं ने भी इसके पत्थरों को सींचा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कच्छ के विकास से संबंधित 4,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के अन्य प्रोजेक्ट्स का भी शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। इनमें पानी, बिजली, सड़क और डेयरी से संबंधित परियोजनाएं हैं। ये गुजरात के कच्छ के विकास के लिए डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

उन्होंने आगे कहा कि 26 जनवरी जब कच्छ में भूकंप जब आया था, उस वक़्त मैं दिल्ली में था और उसके दूसरे दिन ही मैं कच्छ पहुंच गया था। तब मैं मुख्यमंत्री नहीं था, एक साधारण सा कार्यकर्ता था। मुझे नहीं पता था कि मैं कैसे और कितने लोगों की सहायता कर पाऊंगा। किन्तु, मैंने ये तय किया कि मैं यहां आप सबके बीच में रहूंगा। 2001 में पूरी तरह तबाह होने के बाद से कच्छ में जो काम हुए हैं, वो अकल्पनीय हैं। कच्छ में 2003 में क्रांतिगुरू श्यामजी कृष्णवर्मा यूनिवर्सिटी बनी तो वहीं 35 से भी अधिक नए कॉलेजों की भी स्थापना की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया लोकमाता माँ अहिल्याबाई को नमन

कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके गुलाम नबी से मिले आनंद शर्मा, बोले- आगे भी मिलता रहूँगा

भारत-पाक मुकाबले से पहले प्रियंका ने दी टीम इंडिया को बधाई, कहा- जब मैं कराची गई थी तो..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -