PM मोदी का व्हाइट हाऊस में जोरदार स्वागत, मोदी ने दिए शानदार तोहफे
PM मोदी का व्हाइट हाऊस में जोरदार स्वागत, मोदी ने दिए शानदार तोहफे
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्हाइट हाउस में जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी की ट्रंप और मेलानिया ने खुद अगवानी की और गर्मजोशी से स्वागत किया. जिसके प्रति पीएम मोदी ने अपने भाषण में आभार प्रकट कर भारत की ओर से शानदार तोहफे देकर भारत आने का न्योता भी दिया.

बता दें कि ट्रंप और उनकी पत्नी ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में अंदर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत की और हालचाल पूछे मोदी से अपनी वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.जबकि मोदी ने कहा कि ट्रम्प दूर की सोचते है. इस मौके पर पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल, कांगड़ा घाटी के कारीगरों द्वारा बनाया चांदी के ब्रेसलेट के अलावा चाय पत्ती और शहद भी तोहफे के तौर पर दिए, वहीं पीएम मोदी ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक डाक टिकट और पंजाब के होशियारपुर की खास लकड़ी से बनी की पेटी भी उपहार में दी .

उल्लेखनीय है कि जब दोनों नेता बैठक में बातचीत के लिए बैठे तब मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार प्रकट कर कहा कि उनका स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का स्वागत है.प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रंप भारत की प्रगति और आर्थिक तरक्की पर ध्यान देते रहे हैं. पीएम मोदी ने ट्रंप कि राष्ट्रपति बनने से पहले 2014 में की गई भारत की यात्रा का स्मरण करते हुए कहा कि तब ट्रम्प ने भारत कि लिए अच्छी टिप्प्णी की थी.

यह भी देखें

जुनैद के पिता ने की PM मोदी से मन की बात

आज PM मोदी की मेजबानी करेंगे ट्रम्प, व्हाइट हाउस में होगा डिनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -