PM मोदी ने दी ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई
PM मोदी ने दी ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों को शुभकामनाऐं दी हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए PSLV C 31 के सफल प्रक्षेपण और इसके माध्यम से दिशासूचक उपग्रह आईआरएनएसएस 1 ई को अंतरिक्ष में प्रक्षेपित किए जाने पर इसरो और उनके वैज्ञानिकों को उनके परिश्रम व संकल्प को लेकर बधाई दीं। दूरभाष के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों से चर्चा की इस उपलब्धि हेतु उन्हें बधाई दी।

उन्होंने लिखा कि देश के वैज्ञानिक हमारे वैज्ञानिक देश को इसी तरह से गौरवान्वित करते रहेंगे। उल्लेखनीय है कि भारत आईआरएनएसएस नामक दिशा सूचक प्रणाली विकसित कर रहा है। यह जीपीएस की तरह होगी। जिसके अंतर्गत 7 उपग्रहों को अंतरिक्ष में स्थापित किया जाएगा। जहां तक उपग्रह की बात कही जा रही है।

इसरो प्रबंधन ने बताया है कि इस तरह की श्रृंखला के 5 वें उपग्रह आईआरएनएसएस 1 ई को 9.30 बजे श्री हरिकोटा से पीएसएलवी सी 31 के माध्यम से अंतरिक्ष में स्थापित किया गया। इसे पीएसएलवी श्रेणी की 11 वीं सफल उड़ान कहा जा रहा है। इस सफल प्रक्षेपण को इसरो की एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -