पीएम नरेंद्र मोदी ने की, मेनहटन हमले की निंदा
पीएम नरेंद्र मोदी ने की, मेनहटन हमले की निंदा
Share:

न्यूयॉर्क। अमेरिका के लोअर मेनहटन में हुए कथित आतंकी हमले को लेकर विश्वभर में हलचल मची हुई है। इस हमले की वैश्विक नेताओं ने निंदा की है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इस घटना में मारे गए लोगों को लेकर वे संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि इस घटना में जो लोग मारे गए हैं उनके परिजन के प्रति उनकी संवेदनाऐं हैं।

उन्होंने ईश्वर से घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ्य करने की प्रार्थना भी की। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि सुरक्षा एजेंसियों की नज़र हमले पर है। आईएसआईएस को मध्य पूर्व में हराया गया है अब उसे वापस नहीं आने देंगे। आईएसआईएस को अमेरिका में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने लिखा कि जो लोग हमले में मारे गए हैं उनके प्रति वे गहरी संवेदनाऐं रखते हैं। यह हमला एक बीमार किस्म के आदमी ने किया था। अमरीका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 12 अन्य को घायल कर दिया। अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त जेम्स ओ नील ने बताया कि 29 वर्षीय ट्रक ड्राइवर जब एक स्कूल बस में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहा था तो पुलिस ने उसके पेट में गोली मारी और उसे हिरासत में ले लिया। स्कूल बस से टक्कर में दो बच्चे और दो व्यस्क घायल हो गए। आठ में से छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दूसरी ओर अमेरिकी होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के एक प्रवक्ता ने इस घटना को आतंकवाद का स्पष्ट कार्य बताया।

यह पूछे जाने पर कि क्या ड्राइवर ने अल्लाहु अकबर का नारा भी लगाया था तो पुलिस आयुक्त ने कहा कि ट्रक से बाहर निकलते समय संदिग्ध के वक्तव्य और हमले की परिस्थितियां से जांचकर्ताओं को यह आतंकवादी घटना प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस समय ड्राइवर की पहचान नहीं बता पाएगी। गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि संदिग्ध ने अकेले काम किया है जबकि मेयर बिल दे ब्लाजियो ने इस हमले को कायरतापूर्ण आतंकवादी कार्रवाई करार दिया।

अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल निग्रो ने कहा कि 11 घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस घटना ने पिछले वर्ष यूरोप में हुए ऐसे हमलों की याद ताजा कर दी जिनमें कई लोग मारे गए। गौरतलब है कि पैदल चलने और साइकिल आदि से गुजरने वालों को भारी वाहनों के माध्यम से रौंदे जाने की वारदातें पिछले समय बढ़ी हैं।

इस तरह का एक हमला 14 जुलाई को एक संदिग्ध ने फ्रांसीसी शहर नाइस में एक भीड़ में एक बड़े ट्रक को घुसा दिया जिसमें 86 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

बढ़ते आतंकवाद पर सुषमा ने जताई चिंता

ट्रंप के चुनाव प्रमुख पर लगा मनीलाॅन्ड्रींग का आरोप

अल्लाह हो अकबर के नारे लगा रहा था आतंकी

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -