रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच 25 मिनट तक चली मोदी-पुतिन की बातचीत, दोनों से इस बात पर जताई सहमति
रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच 25 मिनट तक चली मोदी-पुतिन की बातचीत, दोनों से इस बात पर जताई सहमति
Share:

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बातचीत की है. पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा है कि बातचीत के माध्यम से ही कोई समाधान निकाला जा सकता है. पीएम मोदी के अनुसार, कूटनीति के जरिए ही शांति स्थापित की जा सकती है. वहीं पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति के समक्ष भारतीयों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने हिंसा का रास्ता छोड़ने की भी अपील की है.

25 मिनट तक हुई बातचीत में पीएम मोदी ने सर्वाधिक इसी बात पर जोर दिया कि युद्ध से किसी भी प्रकार का समाधान नहीं निकलने वाला है. पीएम मोदी के अनुसार, यदि रूस के NATO देशों के साथ विवाद हैं, तो वो भी केवल बातचीत के जरिए हल होने चाहिए. बातचीत में पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर भी विस्तार से चर्चा की. उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वहां फंसे भारतीयों की सुरक्षा भारत सरकार के लिए सबसे पहली प्राथमिकता है. बातचीत के आखिर में दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि आगे भी हर मुद्दे पर बातचीत की जाएगी और कूटनीतिक चैनल को सशक्त करने का काम किया जाएगा.  

वैसे इस बैठक से पहले पीएम मोदी ने एक उच्च स्तरीय भी की थी. उस बैठक में रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री और विदेश मंत्री सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में चर्चा हुई कि भारत की ओर से इस विवाद पर अधिक बयान नहीं दिए जाएंगे. वहीं यदि कुछ बोला भी जाएगा तो बयान केवल 'जरूरी' मंत्रालयों द्वारा जारी किए जाएंगे. सेना को भी इस विवाद पर अधिक बयान देने से रोका गया है. वहीं इससे पहले रक्षा मंत्री ने हालातों को लेकर कहा था कि यूक्रेन में फंसे हुए भारतीयों को जल्द से जल्द और सुरक्षित निकाला जाएगा.

अब दिल्ली में घोड़ों का भी कराना होगा थर्ड पार्टी बीमा, SDMC ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

श्रीनगर एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द, उमर अब्दुल्ला बोले- दिनदहाड़े डकैती डाल रहीं एयरलाइन्स

WhatsApp ग्रुप पर आपत्तिजनक मैसेज के लिए अब एडमिन नहीं होगा जिम्मेदार.., हाई कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -