आज जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर PM मोदी, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम
आज जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर PM मोदी, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम
Share:

श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शऩिवार) जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे जहां वह 2 जन सभाओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान PM मोदी बगलिहार जलविद्युत परियोजना के दूसरे चरण का उद्घाटन भी करेंगे. PM की इस यात्रा के चलते सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है.

मोदी यहां शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. एक आधिकारिक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री 450 मेगावाट की बगलीहार जलविद्युत परियोजना द्वितीय चरण का उद्घाटन करेंगे और NH 44 के उधमपुर-रामबन तथा रामबन-बनिहाल खंड को फोरलेन किए जाने के लिए रामबन के चंदरकोट में आधारशिला रखेंगे.

अलगाववादी संगठनों ने भी टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर में एक समानांतर रैली करने का आह्वान किया है जो क्रिकेट स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर स्थित है. हालांकि अधिकारियों ने उनकी योजना को असफल करने के लिए उन पर कार्रवाई करेगा.

एहतियात के तौर पर कई अलगाववादी नेताओं को एहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया गया है जबकि सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया गया है. उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में PM की रैली के लिए बंदोबस्त की समीक्षा की गई है.  

इस बीच विपक्ष के नेता उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने कल यहां मोदी की रैली में पुलिसकर्मियों और दिहाड़ी मजदूरों सहित सरकारी कर्मचारियों को शरीक होने का निर्देश जारी किया है.

उमर ने ट्वीट किया कि सहकर्मियों ने उन्हें बताया कि उनके जम्मू कश्मीर पुलिस के कर्मियों को 7 नवंबर की प्रधानमंत्री की रैली में शरीक होने का आदेश दिया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि विशेष पुलिस अधिकारियों, आंगनबाड़ी सेविकाओं और दिहाड़ी मजदूरों को भी इसी तरह के निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि पीडीपी कार्यकर्ता मोदी की रैली में नहीं जाना चाहते. एक अन्य ट्वीट में उमर ने कहा कि मोदी की रैली के लिए सरकारी प्रणालियों का इस्तेमाल किया जाना शर्मनाक है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -