इंदौर में खास होगा PM मोदी का जन्मदिन, बनाई गई ये योजना
इंदौर में खास होगा PM मोदी का जन्मदिन, बनाई गई ये योजना
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए निरंतर भाजपा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा जनता के हित के लिए कई समारोह किए जा रहे हैं। जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए दोनों पार्टी कोशिश कर रही हैं। हाल ही में अभी ये खबर सामने आई है कि विधानसभा दो और तीन में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर एक ऐतिहासिक पहल की जा रही है।

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर इंदौर शहर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाने वाला है। इतना ही नहीं जनता की स्वास्थ्य कुंडली भी बनाई जाने वाली है। 17 सितंबर के दिन ये शिविर लगाया जाएगा। प्राप्त खबर के अनुसार, स्वास्थ्य शिविर भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सानिध्य में आरम्भ किया जाने वाला है। ऐसे में विधानसभा दो और तीन के एक एक घर के सदस्यों की मोबाइल एप्लीकेशन से स्वास्थ्य कुंडली बनाई जाने वाली है। बता दे, शिविर में एलोपैथी, होम्योपैथी, आयुर्वेद, सिद्ध यूनानी, प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग से मुफ्त उपचार बड़े बड़े चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा।

विशेष बात ये है कि इसमें लोग खून की जांच भी करवा सकते हैं। इस शिविर में एक्स-रे, सोनोग्राफी, ईसीजी, सीटी स्केन, एमआरआई तथा 154 खून की जांचें करवाई जाएगी। 1000 चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ एवं नर्सिंग स्टाफ की टीम इस शिविर में उपस्थित रहेगी जो नागरिकों का अच्छे से उपचार करेंगे। बड़ी-बड़ी बीमारी जैसे कैंसर, हृदय, किडनी, हड्डी, लीवर, फेफड़े, नेत्र, चर्म रोग, न्यूरोलॉजी, स्ली एवं शिशु रोग के विशेषज्ञ भी इस शिविर में उपस्थित रहेंगे। ऐसे में जिन व्यक्तियों को सर्जरी करवाना है उनकी भी इस शिविर में मुफ्त सर्जरी की जाएगी। इसकी खबर MLA रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय ने एक प्रेस कांग्रेस में दी है। विशेष बात ये है कि इस शिविर के कारण इंदौर अब जनस्वास्थ्य के क्षेत्र में भी मिसाल बनकर उभरेगा।

'दुनिया का मार्गदर्शन कर सकता है 'सबका साथ सबका विकास' का मंत्र ..', G20 में पीएम मोदी का स्वागत संबोधन

रविवार को 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में आएंगे 1000 रूपये, CM ने दिया विशेष संदेश

खड़गे को निमंत्रण नहीं, इसलिए गहलोत-बघेल और सिद्धारमैया ने किया G20 डिनर का बहिष्कार! 15 अगस्त को 'खाली' रही थी कांग्रेस चीफ की कुर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -