पीएम मोदी करेंगे ''वी फॉर डेवलपमेंट '' सम्मेलन का उद्घाटन

दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 'हम विकास के लिए' विषय पर राष्ट्रीय विधानसभा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.  ''वी फॉर डेवलपमेंट '' सम्मेलन का मकसद एक ऐसे मंच पर सांसदों और विधायकों को साथ लाना है जहां विकास के विचार और योजनाओं का आदान-प्रदान किया जा सकता है. चर्चा के लिए एजेंडे के विषय में विकास और संसाधनों के अधिकतम उपयोग में सार्वजनिक प्रतिनिधियों की भूमिका होगी.


शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि सम्मेलन में इस बात पर भी चर्चा होगी कि कैसे महिलाओं ने देश के लिए किए जा रहे विकास कार्यों में मदद की है और देश में चल रही  परियोजनाओं और योजनाओं पर विचार-विमर्श और क्रियान्वन में उनकी क्या भूमिका है.

सम्मेलन में कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे, जिनमें अरुण जेटली, जे पी नड्डा, निर्मला सीतारमन, सुरेश प्रभु, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर और धर्मेंद्र प्रधान शामिल होंगे.  ''वी फॉर डेवलपमेंट '' विषय पर राष्ट्रीय विधानसभा सम्मेलन ने नीती आयोग  के सीईओ अमिताभ कांत पहले दिन अपने विचार रखेंगे और लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबिदुरई इसकी अध्यक्षता करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी दूसरे दिन सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समापन सत्र को संबोधित करेंगे.

लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार थमा

2019 में मोदी सरकार नहीं बनने देंगे - सोनिया गाँधी

नीरव मोदी जैसे 8462 मामलों में कुर्की की तैयारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -