लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार थमा
लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार थमा
Share:

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में गोरखपुर व फूलपुर और बिहार में अररिया लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए शुक्रवार शाम को प्रचार का शोर थम गया. बता दें कि लोकसभा की तीन और बिहार में जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा की दो सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा.

उल्लेखनीय है कि प्रचार का आखिरी दिन होने से सभी दलों ने प्रचार के लिए अपना पूरा जोर लगाया. इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां अपने क्षेत्र गोरखपुर में रहे, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फूलपुर में रोड शो और सभा की.उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी प्रचार में जुटे रहे.बसपा और सपा ने भी बैठकें आदि कर मतदाताओं से संपर्क किया. एक तरफ फूलपुर संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने झूंसी में व्यापारी समागम किया तो दूसरी तरफ सपा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बमरौली से लेकर फाफामऊ तक रोड शो कर सभा की. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और सांसद धर्मेद्र यादव ने भी सभाएं की.

बता दें कि गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार के आखिरी दिन भी अपने क्षेत्र के मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल को जिताने की अपील की. जबकि सपा के प्रत्याशी प्रवीण निषाद की कमान  माता प्रसाद पांडेय और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने संभाली, तो कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सुरहिता करीम के समर्थन में पूर्व सांसद पीएल पुनिया व अजय कुमार सिंह लल्लू ने भी सभा की. बसपा नेता भी सक्रिय दिखे. उधर, बिहार के अररिया लोकसभा और जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार थम गया . उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीके सिंह ने बताया कि तीनों सीटों पर कुल 38 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं. 45 कंपनी अर्धसैनिक बल के जवान बुलाए गए हैं.

यह भी देखें

मतदाता सूची में धाँधली: विराट कोहली का नाम गोरखपुर की सूची में

अखिलेश नक़ल कर सकते है, बराबरी नहीं-केशव प्रसाद मौर्य

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -