2 महिलाओं के लिए मौत बनकर आया सावन का पहला सोमवार
2 महिलाओं के लिए मौत बनकर आया सावन का पहला सोमवार
Share:

सिवान: बिहार के सिवान जिले स्थित बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मचने से 2 महिलाओं की मौत हो गई। आज सावन का पहला सोमवार है और इसी सोमवार को देखते हुए भारी भीड़ शिव मंदिरों में पहुंची। वहीं इसी बीच बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में हुए हादसे में कई श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। फिलहाल उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इस घटना के बाद मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। आप सभी को बता दें कि यह घटना सिसवन प्रखंड के बाबा महेंद्रनाथ धाम प्रसिद्ध मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हुई। जी दरअसल, मंदिर में कोरोना काल के बाद पहली बार सावन के सोमवार पर अल सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। इन सभी के बीच, शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ मच गई।

इस मामले में यह बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की इसी भागदौड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर पड़ीं और उठ नहीं पाईं और इसके चलते दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हो गईं। उन दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आपको बता दें कि कोरोना काल में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला नहीं था और करीब दो साल बाद अब सावन के पहले सोमवार को मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और हादसा हो गया। वहीं अब इसको लेकर लोगों ने प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए हैं।

मृतकों के नाम:- 1- लीलावती देवी (उम्र- 42 साल, हुसैनगंज प्रखंड के प्रतापपुर गांव की रहने वाली, पति- मोताब चौधरी) 2- सुहागमति देवी (उम्र- 40 साल, जीरावी प्रखंड के पथार गांव की रहने वाली, पति- दिलीप बैठा)

घायल महिलाएं:- 1- शिवकुमारी देवी (पति- जनकदेव भगत, हुसैनगंज प्रखंड के सहदुल्लेपुर गांव की रहने वाली) 2- अंजुरिया देवी (पति- दीनानाथ यादव, हुसैनगंज प्रखंड के प्रतापपुर गांव की रहने वाली)

मेले में जींस पहनने से पति ने किया मना तो गुस्साई पत्नि ने उठाया चाकू और...

'ना मैं गर्दन कटवाने से डरता हूं और ना जेल जाने से डरता हूं', जानिए किसने कही ये बात

ज्ञानवापी में मिले 'शिवलिंग' की कराई जाए कार्बन डेटिंग, SC में नई याचिका दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -