उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, बलूचिस्तान पर बौखलाया पाकिस्तान !
उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, बलूचिस्तान पर बौखलाया पाकिस्तान !
Share:

इस्लामाबाद पिछले दिनों कश्मीर मसले को उठाकर भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को PM मोदी ने बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर बैकफुट पर धकेल दिया है। पाकिस्तान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलूचिस्तान का नाम लेकर कश्मीर के मसले से विश्व समुदाय का ध्यान हटाना चाहते हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दलों की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में कश्मीर मसले पर सभी एकमत हो गए। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दलों की बैठक में कहा कि गिलगित बालटिस्तान व बलूचिस्तान में पाकिस्तान हिंसा की गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। वहां के नागरिक परेशान हैं वे भारत से हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं।

इसके बाद कल लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि बलूचिस्तान के लोग अपना मसला उठाने के लिए उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामले के सलाहकार सरताज अजीज ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कहा कि भारत कश्मीर में उपजी हिंसा की स्थिति पर ध्यान भटकाने का प्रयत्न कर रहा है। उन्होंने बलूचिस्तान का नाम लिया है और यह दर्शाया है कि पाकिस्तान अस्थिर है।

दरअसल आत्मनिर्णय के लिए बड़े पैमाने पर युवा प्रदर्शन करने में लगे हैं। ऐसे में करीब 70 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6000 से अधिक लोग घायल हो गए। इन बातों का आतंकवाद से किसी तरह का संबंध नहीं था। उन्होंने भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी और बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए कुलभूषण को भारतीय जासूस बताया और कहा कि भारत बलूचिस्तान में हिंसा और आतंक फैलाने का प्रयत्न कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का असर, पाकिस्तान ने बलूच नेताओं को बातचीत के लिए आमंत्रित किया

स्वतंत्रता दिवस : बातों की नहीं गोलियों की भाषा से समझाएं अब !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -