पलक्कड़ में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़, जयराम रमेश बोले- केरल अपनी भ्रामक टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगो
पलक्कड़ में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़, जयराम रमेश बोले- केरल अपनी भ्रामक टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगो
Share:

कोच्ची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में भाजपा के चुनावी सपने को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को केरल के पलक्कड़ में एक रोड शो निकाला। इस साल यह उनका केरल का पांचवां दौरा है। इस बीच, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स से पूछा कि क्या पीएम मोदी "आखिरकार राज्य पर अपनी भ्रामक टिप्पणी के लिए केरल के लोगों से माफी मांगेंगे।"

हेलिकॉप्टर से पलक्कड़ पहुंचे मोदी ने हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कस्बे में अवरोधक वाले हिस्से पर आधे घंटे तक रोड शो किया। उनके साथ पार्टी उम्मीदवार सी कृष्णकुमार (पलक्कड़), निवेदिता सुब्रमण्यन (पोन्नानी) और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी थे। पलक्कड़ केरल की उन सीटों में से एक है जहां 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का बड़ा दांव है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता सी कृष्णकुमार को उस निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है, जहां से कांग्रेस के मौजूदा सांसद वीके श्रीकंदन फिर से जनादेश मांग रहे हैं।

 

CPI(M) ने पोलित ब्यूरो सदस्य ए विजयराघवन को उस सीट पर कब्जा करने का काम सौंपा है, जो लंबे समय से पार्टी के पास थी - 1996 से 2019 तक जब श्रीकंदन विजयी हुए। इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर याद दिलाया था कि पीएम मोदी ने एक बार केरल की तुलना सोमालिया से की थी। उन्होंने जानना चाहा, "क्या प्रधानमंत्री अंततः राज्य पर अपनी भ्रामक टिप्पणी के लिए केरल के लोगों से माफी मांगेंगे?"

उन्होंने राज्य के पश्चिमी घाट पारिस्थितिकी तंत्र का भी उल्लेख किया और कहा, “पिछले 10 वर्षों में, मोदी के संरक्षण में, इसके पारिस्थितिकी तंत्र पर लगातार हमले हुए हैं। मोदी सरकार ने कुछ पसंदीदा कॉरपोरेट्स की मदद करने के लिए और शायद भाजपा के चुनावी बांड की खरीद के लिए किए गए कर्ज को चुकाने के लिए सभी पर्यावरण और वन कानूनों को कमजोर कर दिया है। क्या प्रधान मंत्री स्पष्ट करेंगे कि जब वह अपने कॉर्पोरेट मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए हमारी पर्यावरण संरक्षण व्यवस्था को कमजोर कर रहे थे तो उनकी मंशा क्या थी?

बता दें कि, 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा के कृष्णकुमार ने पलक्कड़ में 21.44 प्रतिशत वोट हासिल किए थे, जबकि कांग्रेस को 39.17 प्रतिशत और CPI(M) को 38.03 प्रतिशत वोट मिले थे। 2014 में, भाजपा को केवल 15 प्रतिशत वोट मिले थे जब पार्टी ने शोभा सुरेंद्रन को मैदान में उतारा था। 2021 के विधानसभा चुनावों में, भगवा पार्टी ने पलक्कड़ विधानसभा सीट से मेट्रो मैन ई श्रीधरन को मैदान में उतारा, लेकिन वह कांग्रेस के शफी परम्बिल से हार गए थे।

विनय कुमार होंगे रूस में भारत के नए राजदूत, विदेश मंत्रालय ने कहा - जल्द संभालेंगे प्रभार

फंदे पर लटके मिले जीजा-साली के शव, मची सनसनी

'मेरे खिलाफ गहरी साजिश...', JMM के सभी पदों से इस्तीफा देकर बोली सीता सोरेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -