7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी, करेंगे 3000 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास
7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी, करेंगे 3000 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी 17 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी तक़रीबन 3,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में विकास परियोजनाओं को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। बता दें कि पीएम मोदी मणिकर्णिका घाट (Manikarnika Ghat) के जीर्णोद्धार और पुनर्विकास कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, यूपी सरकार के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि योगी सरकार देश के प्रतिष्ठित स्थानों में से एक मणिकर्णिका घाट पर श्मशान को आधुनिक और सुलभ बनाने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मणिकर्णिका घाट का पुनर्विकास कार्य CSR फंड से किया जाएगा।’ राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया है कि मणिकर्णिका कुंड, रत्नेश्वर महादेव मंदिर आदि का भी सौंदर्यीकरण किया जाना है। उन्होंने कहा कि पूर्वाचल समेत बिहार और छत्तीसगढ़ के लोग अपने रिश्तेदारों का अंतिम संस्कार करने के लिए मणिकर्णिका आते हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने मणिकर्णिका घाट और आसपास की इमारतों और मंदिरों के पुनर्विकास की योजना तैयार की है।

रिपोर्ट के अनुसार, मणिकर्णिका घाट से लेकर तारकेश्वर मंदिर तक का भवन Nagara style में तैयार किया जाएगा। वहीं तारकेश्वर महादेव मंदिर तक और तारकेश्वर महादेव से दत्तात्रेय पादुका (300 से 400 मीटर) तक 3 मंजिलों का निर्माण होगा। मणिकर्णिका घाट के पुनर्विकास और जीर्णोद्धार की योजना और डिजाइन तैयार करने वाली कंपनी के एक अधिकारी ने मीडिया से कहा कि घाट और आसपास की ऐतिहासिक इमारतों और मंदिरों का पुनर्विकास 17.56 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित है।

विधायकों के बाद अब सांसदों से मिल रहे नितीश कुमार, आखिर किस तैयारी में जुटे हैं ?

जेल में मुख़्तार अंसारी को VIP ट्रीटमेंट देंगे पर कांग्रेस सरकार ने खर्च किए थे 55 लाख! CM मान बोले- अमरिंदर और रंधावा चुकाएंगे

बुलढाणा बस हादसा: जिन्दा जले 24 मृतकों का आज होगा सामूहिक दाह संस्कार, दफनाने के लिए एक शव परिवार को सौंपा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -