28-29 जुलाई को गुजरात, तमिलनाडु का दौरा करेंगे पीएम मोदी
28-29 जुलाई को गुजरात, तमिलनाडु का दौरा करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार-शुक्रवार (28-29 जुलाई) को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे और इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

28 जुलाई को, प्रधान मंत्री गुजरात के साबरकांठा के गढ़ोदा चौकी में कई साबर डेयरी परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 44वें शतरंज ओलंपियाड की घोषणा करने के लिए चेन्नई जाएंगे।

अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह का दौरा करने के बाद, प्रधानमंत्री गुजरात लौटेंगे और गांधीनगर में गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे, जहां वह कई पहलों के लिए आधारशिला रखेंगे।

28 जुलाई को, वह गुजरात में साबर डेयरी का दौरा करेंगे और 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा, 'इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों के राजस्व में वृद्धि होगी.' प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी मदद मिलेगी.

प्रधानमंत्री साबर डेयरी में पाउडर संयंत्र खोलेंगे, जिसकी क्षमता लगभग 120 मिलियन टन प्रति दिन (एमटीपीडी) है। इस परियोजना की कुल लागत 300 करोड़ रुपये से अधिक है। वह साबर डेयरी के एसेप्टिक मिल्क पैकेजिंग प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे, जिसकी क्षमता तीन लाख लीटर प्रतिदिन है। यह परियोजना लगभग 125 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ पूरी हुई थी।

इसके अलावा, वह साबर पनीर और मट्ठा सुखाने संयंत्र परियोजना के लिए आधार तैयार करेंगे। परियोजना की अनुमानित लागत लगभग 600 करोड़ रुपये है।

प्रधानमंत्री 29 जुलाई को गांधीनगर में गिफ्ट सिटी (गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी) का दौरा करेंगे और भारत के अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्रों (आईएफएससी) में वित्तीय उत्पादों, वित्तीय सेवाओं और वित्तीय संस्थानों के विकास और विनियमन के लिए एकीकृत नियामक, अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (IFSCA) के मुख्यालय भवन की आधारशिला रखेंगे।

हरियाणा: चलते-चलते अचानक आग का गोला बन गई कार, जलकर राख हो गया अंदर बैठा ड्राइवर

हर-हर शम्भू ! PAK क्रिकेटर ने दी 'सावन' की शुभकामनाएं, क्या किसी भारतीय खिलाड़ी ने दी बधाई ?

'आपके पत्र ने दिल छु लिया..', PM मोदी का खत पढ़ गदगद हुए पूर्व राष्ट्रपति कोविंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -