19 जुलाई को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा
19 जुलाई को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पीएम मोदी इस बैठक में एक राष्ट्र एक चुनाव पर विचार विमर्श कर सकते हैं. इसके बाद पीएम मोदी 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों से वार्ता करेंगे. यह पहले से ही मोदी सरकार का एजेंडा रहा है. अब इस मुद्दे पर अमल करने के लिए पीएम मोदी ने यह बैठक आयोजित की है.

इससे पहले केंद्र सरकार ने नव निर्वाचित लोकसभा के पहले सत्र से एक दिन पूर्व 16 जून को सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया है. सरकार ने इस सत्र में अहम् विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष से सहयोग करने की मांग की है. इन विधेयकों में तीन तलाक विधेयक भी शामिल है, जिसे केंद्रीय कैबिनेट ने पिछले बुधवार को मंजूरी दी. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कई मंत्रियों ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और गुलाम नबी आजाद (कांग्रेस) समेत विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर संसद के सुचारु संचालन में उनसे सहयोग देने की मांग की थी.

कांग्रेस हमेशा से एक राष्ट्र एक चुनाव के विरुद्ध रही है. गत वर्ष अगस्त में भी कांग्रेस ने इसका सख्त विरोध किया था और इस मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम सहित अन्य नेताओं ने विधि आयोग के सामने असहमति जताई थी. कांग्रेस का कहना था कि एक साथ चुनाव भारतीय संघवाद की भावना के विरुद्ध है.

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने पुतिन के साथ मनाया जन्मदिन, तोहफे में मिली आइसक्रीम

राजयसभा चुनाव की 6 अधिसूचना से टेंशन में कांग्रेस, गुजरात में बिगड़ सकता है समीकरण

20 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन, भगवामय हुई अयोध्या नगरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -