बिहार चुनाव: आज राज्य को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शुभारंभ
बिहार चुनाव: आज राज्य को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शुभारंभ
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को बिहार को 294.53 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। ये सभी योजनाएं मत्स्य, पशुपालन और कृषि विभाग से संबंधित हैं। पीएम मोदी 'प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना' (PMMSY) का शुभारंभ करेंगे। साथ ही किसानों के प्रत्यक्ष उपयोग के लिए एक समग्र नस्ल सुधार, बाजार और सूचना संबंधी ‘ई-गोपाला एप’ को भी लांच करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि मोदी इस अवसर पर बिहार में मछली पालन और पशुपालन क्षेत्र से संबंधित कुछ अन्य योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे। बिहार में इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। डिजिटल माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार अलावा केन्द्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान PMMSY के अंतर्गत 107 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ऐलान भी करेंगे। 

पीएम मोदी पांच करोड़ रुपये की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ रुपये का किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल लैब का शुभारंभ करेंगे। पटना के मसौढ़ी का दो करोड़ रुपये का फिश ऑन व्हील्स, मधेपुरा में एक करोड़ रुपये का मत्स्य चारा मिल, 2.87 करोड़ रुपये का कृषि विश्वविद्यालय, पूसा का समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केन्द्र का शुभारंभ करेंगे।

रोनाल्डो ने अपने नाम दर्ज की एक और सफलता, बने दुनिया के दूसरे 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल

आज होगी EPFO की बैठक, PF ब्याज की नई दरों को लेकर होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -