कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल
कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल
Share:

चीन के साथ नियंत्रण रेखा पर तनाव की खबरों के मध्य स्थानीय शेयर मार्केटों हफ्ते के तीसरे व्यवसायी दिन मतलब बुधवार को गिरावट पर खुला. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का मुख्य इंडेक्स सेंसेक्स 243.51 अंक मतलब 0.63 फीसदी नीचे 38121.84 के लेवल पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.70 फीसदी मतलब 79.70 अंकों की कमी के साथ 11237.85 के लेवल पर खुला. व्यापक आर्थिक मोर्चे पर अनिश्चितता के कारण भी इन्वेस्टर अलर्ट हैं. 

COVID-19 संकट के मध्य सबकी नजरे अमेरिका की एस्ट्राजेनेका कंपनी पर टिकीं हुई थीं. माना जा रहा था कि कंपनी शीघ्र ही COVID-19 वायरस की वैक्सीन को तैयार कर लेगी, किन्तु फिलहाल ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है. एस्ट्राजेनेका ने अपने आखिरी चरण के वैक्सीन ट्रायल पर पाबंदी लगा दी है. इस सुचना के चलते अमेरिकी तथा यूरोपीय शेयर मार्केटों में सर्वाधिक गिरावट देखने को मिली. 

वही अमेरिका का शेयर मार्केट डाउ जोंस मंगलवार को 632 अंक गिरकर बंद हुआ. नैस्डैक में चार फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. एशियाई मार्केटों में भी तेज बिकवाली देखने को प्राप्त हो रही है. निक्केई 1.50 फीसदी गिरकर 22922 के लेवल पर आ गया. वहीं शंघाई कम्पोजिट 1.30 फीसदी गिरकर 3273 के लेवल पर आ गया है. साथ ही दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज भारती एयरटेल, एचडीएफसी लाइफ, एशियन पेट्स, सिप्ला तथा डॉक्टर रेड्डी के शेयर हरे निशान पर खुले. इसी के साथ वैक्सीन पर रोक के कारण शेयर बाजार पर भी काफी असर देखने को मिला है.

शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट

यूपी की रैंकिंग पर प्रियंका का वार, कहा- राज्य में सिर्फ 'ईज ऑफ डूइंग क्राइम' है

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -