आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे केदारनाथ पुनर्निर्माण की समीक्षा, देहरादून से जुड़ेंगे मुख्यमंत्री
आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे केदारनाथ पुनर्निर्माण की समीक्षा, देहरादून से जुड़ेंगे मुख्यमंत्री
Share:

देहरादून: बीते चार माहों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार बुधवार को केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कामों की समीक्षा करेंगे. प्रोजेक्ट की प्रगति का ब्योरा देने के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे. दूसरी तरफ बदरीनाथ धाम की कायाकल्प का मास्टर प्लान लेकर चीफ सेक्रेटरी ओम प्रकाश दिल्ली पहुंच चुके हैं. बुधवार को वह पीएम ऑफिस में मोदी के सामने मास्टर प्लान पेश करेंगे. 

इससे पहले चीफ सेक्रेटरी पीएम के सलाहकार भास्कर खुल्बे के समक्ष प्रस्तुति दे चुके हैं. वही इस मास्टर प्लान पर लगभग 400 करोड़ रुपये के खर्च का अंदाजा है. चीफ सेक्रेटरी केदारनाथ पुनर्निर्माण की प्रगति की सुचना भी दे सकते हैं. दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे.

वही दूसरी तरफ सीएम ऑफिस भी प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग की तैयारी में जुट गया. कांफ्रेंसिंग के चलते प्रधानमंत्री केदारनाथ में चल रहे प्रथम चरण के निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में जानेंगे. वह उनसे आदि शंकराचार्य की समाधिस्थल के कार्य, तीर्थ पुरोहितों के भवन, घाटों के निर्माण, सौंदर्यीकरण एवं द्वितीय चरण के कार्यों के बारे में जानकारी ले सकते हैं. इसी के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, तथा कई अहम फैसले लिए जा सकते है. समीक्षा के पश्चात् ही फैसलों के बारे में पता चल पाएगा. वही सीएम दफ्तर में सारी तैयारियां कर दी गई है, तथा कुछ समय में वीडियो कांफ्रेंसिंग शुरू हो जाएगी.

उत्तराखंड में महिला प्रोफेसर के मर्डर से मचा हड़कंप, जाने पूरा मामला

नशे में धूत शख्स ने खुद को मारी गोली, शराब को लेकर हुई थी बेटे से कहासुनी

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के नाम पर होगा अयोध्या एयरपोर्ट का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -