पीएम मोदी 12 जनवरी को तमिलनाडु में 11 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी 12 जनवरी को तमिलनाडु में 11 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे
Share:

 


नई दिल्ली: पीएमओ ने सोमवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ क्लासिकल तमिल के नए परिसर का उद्घाटन 12 जनवरी को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे।

पीएमओ ने कहा कि नए मेडिकल कॉलेज लगभग 4,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जा रहे हैं, जिसमें केंद्र सरकार लगभग 2,145 करोड़ रुपये और तमिलनाडु सरकार बाकी मुहैया करा रही है। विरुधुनगर, नमक्कल, नीलगिरी, तिरुप्पुर, तिरुवल्लूर, नागपट्टिनम, डिंडीगुल, कल्लाकुरिची, अरियालुर, रामनाथपुरम और कृष्णागिरी ऐसे जिले हैं जहां नए मेडिकल कॉलेज विकसित किए जा रहे हैं।

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान (सीआईसीटी) के एक नए परिसर का विकास प्रधान मंत्री के भारतीय इतिहास और शास्त्रीय भाषाओं को संरक्षित और बढ़ावा देने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

केंद्र सरकार नए परिसर को पूरी तरह से वित्तपोषित कर रही है, जिसके निर्माण में 24 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सीआईसीटी, जिसे पहले एक किराए के ढांचे में रखा गया था, जल्द ही एक नए तीन मंजिला परिसर में रखा जाएगा। इसमें कहा गया है कि नए परिसर में एक बड़ा पुस्तकालय, एक ई-लाइब्रेरी, व्याख्यान कक्ष और एक मल्टीमीडिया सभागार है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन सीआईसीटी, भाषा की प्राचीनता और विशिष्टता को स्थापित करने के लिए अध्ययन करके शास्त्रीय तमिल को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा है। संस्थान के पुस्तकालय में 45,000 से अधिक पुरानी तमिल पुस्तकें रखी गई हैं। 

Omicron ने भारत में भी बदल लिया रूप ! मिल रहे एक और नए Variant के केस

मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट के सामने खड़े ट्रेक्टर में अचानक भड़क उठी आग और फिर..

केपटाउन टेस्ट के लिए फिट हुए कप्तान कोहली, बोले- मुझे कुछ साबित करने की जरूरत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -