पीएम मोदी रविवार को बैंक डिपॉजिट कार्यक्रम में जमाकर्ताओं को संबोधित करेंगे
पीएम मोदी रविवार को बैंक डिपॉजिट कार्यक्रम में जमाकर्ताओं को संबोधित करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली:दिल्ली के विज्ञान भवन में रविवार, 12 दिसंबर को दोपहर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी "जमाकर्ता पहले: गारंटीकृत समयबद्ध जमा बीमा भुगतान 5 लाख रुपये तक" नामक एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री और आरबीआई के गवर्नर भी मौजूद रहेंगे। "जमा बीमा भारत में सभी वाणिज्यिक बैंकों में बचत, सावधि, चालू और आवर्ती जमा सहित सभी जमाओं की सुरक्षा करता है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में संचालित राज्य, केंद्रीय और प्राथमिक सहकारी बैंकों में जमा समान रूप से संरक्षित हैं।" 

इसमें कहा गया है, "बैंक जमा बीमा कवर को एक महत्वपूर्ण बदलाव में 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है।" प्रति बैंक 5 लाख रुपये प्रति जमाकर्ता के जमा बीमा कवरेज के साथ, पूरी तरह से कवर किए गए खातों में पिछले वित्तीय वर्ष के अंत में कुल खातों का 98.1 प्रतिशत हिस्सा था, जबकि दुनिया भर में औसत 80% था।

डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ने हाल ही में आरबीआई की सीमाओं के अधीन 16 शहरी सहकारी बैंकों के जमाकर्ताओं से प्रस्तुत दावों के जवाब में अंतरिम भुगतान की पहली किश्त जारी की। पीएमओ ने कहा कि 1 लाख से अधिक जमाकर्ताओं के अन्य बैंक खातों में उनके दावों के जवाब में 1,300 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया है।

'2500 वर्ष पूर्व भी देश में कायम था लोकतंत्र, आज भी है..', PM ने बताया कैसा था प्राचीन भारत

अक्टूबर में आईआईपी ग्रोथ 3.2 फीसदी घटी

वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी सिंगापुर में मिले संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -