इजराइल-हमास युद्ध के बीच पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से की बात, आतंकवाद पर जताई चिंता
इजराइल-हमास युद्ध के बीच पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से की बात, आतंकवाद पर जताई चिंता
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत की।  दोनों ने हाल ही में गाजा अस्पताल पर हुए हमले के बारे में भी चर्चा की, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए। पीएम मोदी ने नागरिक जीवन की हानि पर संवेदना व्यक्त की और कहा कि नई दिल्ली, फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगी।

 

टेलीफोन पर बातचीत में पीएम मोदी ने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के लंबे समय से चले आ रहे सैद्धांतिक रुख को भी 'दोहराया'। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने फिलिस्तीन में नवीनतम घटनाओं पर भी चर्चा की और गाजा पर इजरायली आक्रामकता को शीघ्र समाप्त करने के महत्व पर जोर दिया। अब्बास ने मानवीय सहायता देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला - जिसमें चिकित्सा आपूर्ति, भोजन शामिल है - और यह भी सुनिश्चित करना कि गाजा में फिलिस्तीनी लोगों को पानी और बिजली तक पहुंच मिले।

अल-अहली अरब अस्पताल में विस्फोट:-

बता दें कि मंगलवार को गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल में हुए विस्फोट में 500 से ज्यादा लोगों के मारे गए थे। इस घटना की दुनिया भर में कड़ी निंदा हुई। फ़िलिस्तीन ने अस्पताल में विस्फोट के लिए इज़रायली हवाई हमलों को दोषी ठहराया था, हालाँकि, बाद में जानकारी सामने आई थी कि, आतंकी संगठन फ़िलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने इजराइल को लक्षित करके एक रॉकेट छोड़ा था, जो मिसफायर होकर गाज़ा के ही अस्पताल पर जा गिरा और अपने ही 500 लोगों की जान ले ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार (18 अक्टूबर) को ट्विटर के जरिए गाजा अस्पताल पर हमले में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया था। उन्होंने कहा कि मौजूदा संघर्ष में नागरिक हताहतों में शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

करोड़ों की धोखाधड़ी में फंसे सपा विधायक अबू आज़मी, कभी भी बड़ा एक्शन ले सकती है यूपी पुलिस !

'हाँ, महुआ मोइत्रा ने मुझे संसद के ID-पासवर्ड दिए और बदले में..', कारोबारी हीरानंदानी ने अपने 'हलफनामे' में माने सभी आरोप !

ICMR ने रचा इतिहास, भारत ने किया दुनिया के पहले इंजेक्टेबल पुरुष गर्भनिरोधक का सफल ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -