'दुनिया भारत से सीख सकती है..', पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद बोले बिल गेट्स
'दुनिया भारत से सीख सकती है..', पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद बोले बिल गेट्स
Share:

नई दिल्ली: अरबपति और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने हाल ही में इस महीने की शुरुआत में अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बैठक में तकनीकी प्रगति, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, कृषि, महिला सशक्तिकरण और भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) द्वारा समर्थित डिजिटल भुगतान क्रांति सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। 

साझा किए गए वीडियो फुटेज में पीएम मोदी बिल गेट्स को नमो ऐप की अनूठी विशेषताओं का प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने गेट्स को NaMo ऐप का उपयोग करके एक सेल्फी लेने के लिए प्रेरित किया, और ऐप की त्वरित प्रतिक्रिया से तकनीकी दिग्गज चकित रह गए। अपनी यात्रा के दौरान, बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जन कल्याण के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के उपयोग, महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास को बढ़ावा देने और कृषि और स्वास्थ्य सेवा में नवाचार को बढ़ावा देने के संबंध में चर्चा की। गौरतलब है कि उनकी मुलाकात का पूरा वीडियो कल 29 मार्च को जारी होने वाला है।

बैठक के बाद, गेट्स ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म -विकास, कृषि, स्वास्थ्य और जलवायु अनुकूलन में नवाचारों का नेतृत्व किया और चर्चा की कि दुनिया भारत से कैसे सीख सकती है।'' जवाब में, पीएम मोदी ने एक्स पर साझा किया, "वास्तव में एक अद्भुत बैठक! उन क्षेत्रों पर चर्चा करना हमेशा खुशी की बात है जो हमारे ग्रह को बेहतर बनाएंगे और दुनिया भर के लाखों लोगों को सशक्त बनाएंगे।"

'दूसरों को डरना-धमकाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति..', CJI को 600 वकीलों के पत्र पर बोले पीएम मोदी

'छिंदवाड़ा की जनता से माफ़ी मांगें सीएम..', आखिर मोहन यादव पर क्यों भड़के कमलनाथ ?

'हर वोटर को 16 लाख दूंगा..', मध्य प्रदेश में लोकसभा उम्मीदवार का अजीबोगरीब वादा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -