शहडोल पहुंचे PM मोदी, रानी दुर्गावती को नमन कर 1 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड वितरण का किया शुभारंभ
शहडोल पहुंचे PM मोदी, रानी दुर्गावती को नमन कर 1 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड वितरण का किया शुभारंभ
Share:

शहडोल: पीएम नरेंद्र मोदी एक सप्ताह में मध्यप्रदेश का यह दूसरा दौरा हैं। मध्यप्रदेश चुनाव के सिलसिले में प्रधानमंत्री मोदी का मध्य प्रदेश दौरा बेहद अहम है। आज पीएम नरेंद्र मोदी शहडोल के दौरे पर हैं। कुछ ही देर में वह आदिवासियों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री शहडोल में 362 लोगों से खाट पर बैठकर संवाद करेंगे।

इसके साथ ही आदिवासियों के साथ हुआ लजीज व्यंजन का भी लुत्फ उठाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। वहीं शहडोल को प्रधानमंत्री मोदी कई बड़े तोहफे देने वाले हैं। साथ ही जिले की जनता के लिए अहम ऐलान भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय सिकल सेल उन्मूलन मिशन का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत रानी दुर्गावती की प्रतिमा को माल्यार्पण से किया गया। साथ ही राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 एवं 1 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड वितरण का शुभारंभ किया।

वही पीएम नरेंद्र मोदी के शहडोल के पकरिया में होने वाले कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने आदिवासियों के घरों से 165 खाट यानि चारपाई जुटाई हैं। इन खाट पर प्रधानमंत्री मोदी पेसा समितियों के सदस्य, स्व सहायता समूह के सदस्य, फुटबॉल क्रांति अभियान के सदस्यों के साथ बैठकर वार्ता करेंगे। आम के वृक्ष के नीचे यह पंचायत लगेगी। वहां पर देसी तरीके से स्थाई दीवारों को खड़ा किया गया है। दीवारों में छोटे-छोटे झरोखे बनाए गए हैं जो आदिवासियों के रहन-सहन के तरीकों को दिखाते हैं। पूरे कार्यक्रम स्थल को इस तरह से डिजाइन किया है कि प्रधानमंत्री मोदी एक तरफ से बैठकर अलग-अलग समूह के साथ संवाद कर सकेंगे।

2022 की तुलना में 12% बढ़ गया GST कलेक्शन, जून में आए 1.61 लाख करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को लेकर PM मोदी ने कही ये अहम बात

बंगाल पंचायत चुनाव: अब कांग्रेस उम्मीदवार के घर पर बम हमला, बदमाशों के लगा दी आग, आरोप TMC पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -