प्रधानमंत्री मोदी 'जनजातीय गौरव दिवस' के लिए भोपाल आएंगे।
प्रधानमंत्री मोदी 'जनजातीय गौरव दिवस' के लिए भोपाल आएंगे।
Share:

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी के जंबूरी ग्राउंड में सोमवार को आदिवासी स्वतंत्रता नायक बिरसा मुंडा जयंती को 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  करीब चार घंटे भोपाल में रहेंगे , इस दौरान वे 'जनजातीय गौरव दिवस' के उपलक्ष्य में भाषण देंगे और बाद में पुनर्निर्माण किए गए हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लोगों को समर्पित करेंगे। इस स्टेशन को अब भोपाल की आखिरी हिंदू रानी मानी जाने वाली गोंड रानी कमलापति के नाम से जाना जाएगा। 

आधिकारिक यात्रा कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोपहर 12.30 बजे भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर पहुंचने का कार्यक्रम है।  दोपहर 1 बजे जनजातीय गौरव दिवस के लिए जाम्बुरी ग्राउंड पहुंचेगी। प्रधानमंत्री स्वदेशी लोगों की भलाई में सुधार लाने के उद्देश्य से कुल 14 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे ।

हबीबगंज रेलवे स्टेशन, जिसे वर्तमान में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता है, को लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत बनाया गया था। यह स्टेशन जर्मनी के हीडलबर्ग रेलवे स्टेशन के समान ही बनाया गया है। स्टेशन का जीर्णोद्धार जुलाई 2016  में शुरू हुआ था और 2017 में पूरा हुआ था।आधुनिक स्टेशन में आगमन और प्रस्थान के आधार पर यात्री को कई विशेषताएं प्रदान करता है।

सीएम योगी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बिरसा मुंडा जयंती पर श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

लगातार छठवे दिन गिरे पेट्रोल डीज़ल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -