'भाजपा जीती को लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा..', कांग्रेस नेता शशि थरूर का दावा
'भाजपा जीती को लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा..', कांग्रेस नेता शशि थरूर का दावा
Share:

अमृतसर: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा की आलोचना करते हुए चेतावनी दी है कि अगर पार्टी केंद्र में सत्ता में लौटती है, तो इससे देश में लोकतंत्र खतरे में पड़ सकता है। पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के लिए प्रचार करने के लिए राज्य के दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए, जो जालंधर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, थरूर ने भाजपा को सत्ता में वापस आने से रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया।

थरूर ने कहा, "अगर भाजपा फिर से सरकार बनाती है तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। देश की सुरक्षा के लिए हमें भाजपा को केंद्र में सत्ता में वापस आने से रोकना होगा। इसलिए मैं मतदाताओं से चरणजीत सिंह चन्नी का समर्थन करने का आग्रह करता हूं।" थरूर ने भाजपा पर धार्मिक आधार पर मतदाताओं को बांटने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "भाजपा धर्म और जाति के आधार पर विभाजन को बढ़ावा दे रही है। जो समुदाय पहले सौहार्दपूर्ण तरीके से सह-अस्तित्व में थे, उन्हें अब भाजपा द्वारा खंडित किया जा रहा है।"

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया है। थरूर ने कहा कि "भाजपा ने विभिन्न लोकतांत्रिक संस्थाओं से समझौता किया है। निष्पक्ष रूप से काम करने के लिए स्वतंत्र निकायों पर भाजपा द्वारा दबाव डाला गया है और उन्हें शामिल किया गया है। सरकार की आलोचना करने वाले मीडिया आउटलेट्स को केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच का सामना करना पड़ा है। हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहाँ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है" चरणजीत सिंह चन्नी 2024 के चुनाव में जालंधर निर्वाचन क्षेत्र के लिए AAP उम्मीदवार पवन कुमार टीनू और SAD उम्मीदवार मोहिंदर सिंह केपी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। चरणजीत चन्नी ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया है कि, अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो भारत-पाकिस्तान बॉर्डर खोल दिए जाएंगे  

पंजाब में सभी 13 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा, सातवां और अंतिम चरण 1 जून को होगा, जिसमें लुधियाना, गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला जैसी सीटें शामिल होंगी।

आज रात को बंगाल से टकराएगा चक्रवाती तूफ़ान रेमल ! जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली में आग के दो दर्दनाक हादसे, 7 नवजात समेत 10 की दुखद मौत

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर वोटिंग के बीच दो गुटों में झड़प, चार लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -