राजकोट के गेमिंग जोन में भीषण आग, 35 लोगों की दर्दनाक मौत, CM ने दिए SIT जांच के आदेश, मुआवज़े का ऐलान
राजकोट के गेमिंग जोन में भीषण आग, 35 लोगों की दर्दनाक मौत, CM ने दिए SIT जांच के आदेश, मुआवज़े का ऐलान
Share:

राजकोट: गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में लगी भीषण आग के बाद, जिसमें कम से कम 35 लोगों की जान चली गई, पुलिस ने शनिवार देर रात टीआरपी गेम जोन के मैनेजर नितिन जैन और एक पार्टनर युवराज सिंह सोलंकी को हिरासत में लिया। सूत्रों से पता चला है कि गेमिंग जोन के तीन पार्टनर हैं: प्रकाश जैन, युवराज सिंह सोलंकी और राहुल राठौड़।

प्रभावित टीआरपी गेम जोन में बचाव अभियान जारी है, इस बात की चिंता है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बच्चों सहित कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं। राजकोट कलेक्टर प्रभाव जोशी ने कहा, "हमें शाम 4:30 बजे के आसपास कॉल मिली। गेमिंग जोन में अस्थायी संरचना ढह गई थी। करीब 2 घंटे पहले आग पर काबू पा लिया गया। मलबा हटाने का काम चल रहा है। हम मुख्यमंत्री के साथ लगातार संपर्क में हैं।"

घटना के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। पटेल ने जोर देकर कहा, "यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।" गुजरात सरकार ने दुखद आग की घटना की जांच के लिए अतिरिक्त महानिदेशक (सीआईडी, अपराध) सुभाष त्रिवेदी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय एसआईटी का गठन किया।

राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, "इस घटना में कई परिवारों ने अपने बच्चों को खो दिया है। मैं राजकोट जा रहा हूं। एसआईटी आज रात से अपनी जांच शुरू करेगी। मैनेजर और एडमिनिस्ट्रेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है।" उन्होंने कहा, "आग लगने वाली जगह का निरीक्षण करने के बाद एक बैठक होगी और आज रात से कार्रवाई शुरू होगी। पीएम मोदी को सीएम ने जानकारी दी है। एसआईटी के सदस्यों को सुबह 3 बजे तक राजकोट पहुंचने का निर्देश दिया गया है। सीएम को आज रात विस्तृत जानकारी मिलेगी।"

राजकोट त्रासदी के मद्देनजर, गुजरात के डीजीपी ने राज्य भर में बच्चों के सभी गेम जोन के निरीक्षण का आदेश दिया है। टीआरपी गेमिंग जोन में फायर एनओसी न होने के आरोपों के बीच वैध फायर एनओसी और सुरक्षा उपकरणों की कमी वाले जोन को तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है। राजकोट बार एसोसिएशन ने घोषणा की है कि एसोसिएशन का कोई भी वकील गेम जोन अग्नि त्रासदी के दोषियों का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट अग्निकांड में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।"

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

'भाजपा जीती को लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा..', कांग्रेस नेता शशि थरूर का दावा

'4 जून के बाद गुटों में बंट जाएगा विपक्ष..', इंडिया गठबंधन को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम की भविष्यवाणी

आज रात को बंगाल से टकराएगा चक्रवाती तूफ़ान रेमल ! जारी हुआ अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -