ई-कचरा प्रबंधन, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए नए विचारों की मांग कर रहे पीएम मोदी
ई-कचरा प्रबंधन, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए नए विचारों की मांग कर रहे पीएम मोदी
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र से ई-कचरा प्रबंधन, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस और सर्कुलर इकोनॉमी के लिए सुझाव आमंत्रित किए।

पीएम मोदी ने टिप्पणी की कि राष्ट्र को "प्रौद्योगिकी-सक्षम-विकास" पर बजट के बाद वेबिनार के दौरान "स्वच्छ भारत मिशन" को आगे बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी की मदद से ई-कचरे को संभालने के लिए नए समाधान तलाशने चाहिए। मैं आपको सर्कुलर इकोनॉमी, ई-वेस्ट मैनेजमेंट और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता हूं। इन मुद्दों पर, भारत सरकार आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योगों से इनपुट की तलाश कर रही है।" 

प्रधान मंत्री ने कहा, "विज्ञान और प्रौद्योगिकी एक अलग क्षेत्र नहीं है क्योंकि यह सीधे डिजिटल अर्थव्यवस्था से जुड़ा हुआ है और आधुनिक तकनीक पर बनाया गया है, जो अब तेजी से वितरण और व्यक्तियों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।" स्थानीय हो।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 2022-2023 के लिए केंद्रीय बजट कौशल कार्यक्रमों पर केंद्रित है जो निरंतर कौशल, स्थिरता और रोजगार को बढ़ावा देंगे।

"प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे में सुधार कर रही है; यहां तक ​​​​कि सार्वजनिक वितरण प्रणालियों को भी डिजिटल प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहा है।"  उन्होंने कहा आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में प्रौद्योगिकी महत्वपूर्ण होगी। सामान्य रूप से दूरसंचार, और विशेष रूप से 5G तकनीक व्यवसायों को बढ़ने और रोजगार सृजित करने में मदद कर सकती है। 2022 में, स्पेक्ट्रम नीलामी 2022-23 में 5G मोबाइल सेवाओं के शुभारंभ में मदद करने के लिए आयोजित की जाएगी।"

जेल से नहीं मिलेगी शराबियों को राहत, पहले देना होगी ये खबर

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अब इस महीने तक मिलेगा 'मुफ्त राशन'

ऑपरेशन गंगा: बुखारेस्ट से 218 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचे विमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -