US से गरजे मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कही ये बात
US से गरजे मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कही ये बात
Share:

वाशिंगटन : रविवार को अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंचे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया .इस मौके पर पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान के साथ ही चीन को चेताते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया को हमारी ताकत का पता चला .दुनिया के किसी देश ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई सवाल नहीं उठाया. इसके अलावा अपने तीन साल के भ्रष्टाचारमुक्त शासन का उल्लेख कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की भी बहुत तारीफ की.

 भारतीय समुदाय के समक्ष पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक  के बारे में कहा कि अगर दुनिया चाहती, तो इस मामले में हमारे बाल नोच लेती. कठघरे में खड़ी कर देती और दुनिया भर में हमारी आलोचना होती, लेकिन भारत के इतने बड़े कदम पर किसी ने एक भी सवाल नहीं उठाया. पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सिर्फ उसी देश ने सवाल उठाए, जिसको इसे भुगतना पड़ा था. पीएम मोदी ने यह बयान देकर आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर अपना रुख साफ कर दिया.

इस मौके पर मोदी ने कहा कि मेरी सरकार पर आज तक भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा है. सरकार चलाने के तरीके में भी बदलाव आया है. तकनीक से शासन में पारदर्शिता लाने में सफलता मिल रही है. आपने यूरिया की उपलब्धता का भी जिक्र किया .पीएम मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की खूब प्रशंसा करते हुए  कि पिछले तीन साल में विदेशों में फंसे 80 हजार भारतीयों को बचाकर देश वापस लाया गया. सरकार विदेश में भारतीयों की मदद कर रही है. सोशल मीडिया की ताकत का असली उपयोग विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करके दिखाया है. विदेश से ट्वीट करके मदद मांगने पर विदेश मंत्री ने सिर्फ 15 मिनट में जवाब दिया और 24 घंटे के अंदर सरकार हरकत में आ गई. इस दौरान मंच के आस पास का इलाका लोगो की तालियों से गूंज उठा.

मन की बात में PM मोदी ने किया आपातकाल का जिक्र, वाजपेयी की कविता से कांग्रेस पर किया हमला

अमेरिका दौरे पर आज रवाना होंगे PM मोदी, 26 को ट्रंप से होगी पहली मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -