पीएम मोदी बोले- देश का बैंकिंग सेक्टर आज मजबूत स्थिति में, इकॉनमी को दे सकता है सपोर्ट

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को क्रिएटिंग सिनर्जिज फॉर सीमलेस क्रेडिट फ्लो एंड इकोनॉमिक ग्रोथ पर आयोजित की गई एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि सरकार ने पिछले छह से सात वर्षों में जो सुधार किए हैं, बैंकिंग सेक्टर का हर प्रकार से सपोर्ट किया, उस कारण आज देश का बैंकिंग सेक्टर बेहद मजबूत स्थिति में है. उन्होंने कहा कि आप भी ये महसूस करते हैं कि बैंकों की आर्थिक स्थिति अब काफी सुधरी हुई है.

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के पहले की जितनी भी समस्याएं थीं, चुनौतियां थीं, एक-एक करके उनके समाधान के रास्ते तलाशे गए हैं. सरकार ने NPAs की समस्या को एड्रेस किया, बैंकों को रिकैपेटलाइज किया, उनकी ताकत को बढ़ाया. पीएम मोदी ने आगे कहा कि उनकी सरकार IBC जैसे सुधारों को लेकर आई, बहुत से कानूनों में सुधार डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल को मजबूत किया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के संकट काल में देश में एक डेटिकेटेड स्ट्रेस्ड एसेट मैनेजमेंट वर्टिकल का गठन भी किया गया.

पीएम मोदी ने देश में बैंकिंग व्यवस्था की मजबूती पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि आज भारत के बैंकों की ताकत इतनी बढ़ गई है, कि वो देश की इकॉनमी को नई ऊर्जा देने में, एक बड़ा धक्का देने में, भारत को आत्मनिर्भर बनाने में बहुत अहम भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने कहा कि वे इस फेज को देश के बैंकिंग सेक्टर का एक बड़ा माइलस्टोन मानते हैं.

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

तेलंगाना की मनायर नदी में डूबे छह बच्चे

राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस: बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -