बजट के बाद वेबिनार में बोले पीएम मोदी- 'कारीगर आत्मनिर्भर भारत के प्रतीक हैं...'
बजट के बाद वेबिनार में बोले पीएम मोदी- 'कारीगर आत्मनिर्भर भारत के प्रतीक हैं...'
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान पर बजट के उपरांत वेबिनार को संबोधित किया. इस बीच उन्होंने दूरदराज के क्षेत्रो में रहने वाले कारीगरों की सहायता करने और उन्हें मूल्य शृंखला का भाग बनाने के लिए ‘मिशन मोड’ में काम करने की आवश्यकता पर शनिवार को बल दे दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बजट के उपरांत ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान’ योजना पर आयोजित एक वेबिनार में बोला है कि ‘‘हमारा उद्देश्य आज के कारीगरों को कल का बड़ा उद्यमी बनाना है. इसके लिए उनके व्यापार मॉडल में स्थिरता जरूरी है.’’ उन्होंने सभी हितधारकों से छोटे कारीगरों को अपनी मूल्य शृंखला का भाग बनाने का आह्वन किया.

कारीगरों के कौशल को निखारना... - पीएम मोदी: प्रधानमंत्री मोदी ने इस बारें में बोला है कि, ‘पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना’ का उद्देश्य कारीगरों के कौशल को निखारना, उनके लिए आसानी से ऋण की उपलब्धता सुनिश्चित करना और ब्रांड प्रचार में उनकी सहायता करना है ताकि उनके उत्पाद बाजार में जल्दी पहुंच सकें. उन्होंने बोला है कि इसका लक्ष्य कारीगरों और लघु कारोबार से जुड़े लोगों की भी सहायता करना भी है. पीएम  ने बोला है, कारीगर आत्मनिर्भर भारत के प्रतीक हैं. 

देश के विकास में अहम भूमिका... - पीएम मोदी: पीएम ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि  स्किल इंडिया मिशन’ के तहत करोड़ों लोगों को प्रशिक्षित किया जा चुका है. लघु स्तर के कारीगर स्थानीय शिल्प के निर्माण और देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

शुरू हुई खेलो इंडिया दस का दम प्रतियोगिता, अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी

एफआईएच प्रो लीग में इंडिया ने विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-2 से दी करारी मात

लवलीना का बड़ा बयान, कहा- "तीन कांस्य पदक काफी हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -